Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबिहारराजनीतिराज्य-शहर

Bihar CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार ने व्यक्तिगत स्तर पर लालू प्रसाद यादव पर साधा निशाना

Nitish Kumar targeted Lalu Prasad Yadav at personal level

Bihar CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार 17 मई को जिले के केसरिया में भाजपा प्रत्याशी सह पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव पर जमकर निशाना साधा।

नीतीश कुमार ने लालू के बेटे-बेटियों पर तंज कसा। लालू यादव पर हमला करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ”मेरे पास बेटियां थीं, अगर मेरे पास बेटा नहीं था तो मैंने और पैदा किया।” उन्होंने कहा कि जब उन्होंने (लालू ने) पद छोड़ा तो उन्होंने अपनी पत्नी (राबड़ी) को मुख्यमंत्री बना दिया। इसके बाद बेटा-बेटी सबको कितना बढ़ाया। क्या इसका कोई मतलब है?

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमें देखिए, हम इतने दिनों से यहां हैं। सवाल किया कि क्या हम अपने परिवार का विकास करते हैं? हमारे लिए पूरा बिहार एक परिवार है। इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहें। ये कोई काम नहीं करने वाले। दरअसल, नीतीश कुमार शुक्रवार को पूर्वी चंपारण लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह के पक्ष में प्रचार करने जिले के केसरिया पहुंचे थे। यहीं पर उन्होंने ये बातें कहीं।

‘सत्ता में रहने के बावजूद हम पर कोई आरोप नहीं’

नीतीश कुमार ने लोगों से कहा कि बिहार समेत पूरा देश जानता है कि उन लोगों पर भ्रष्टाचार को लेकर कितने मामले लंबित हैं। इतने लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद हमारे ऊपर कोई आरोप नहीं लगे। नीतीश कुमार ने बिहारी लहजे में कहा, ‘सभी कांग्रेसी क्या कहेंगे, हमने जातीय जनगणना कराई है।’

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि बिहार के गांवों में स्वयं सहायता समूह का गठन किया गया और महिलाओं का उत्थान किया गया। अब शहरों में भी स्वयं सहायता समूह बनाने के आदेश दिये गये हैं। नीतीश कुमार ने मीडिया पर भी तंज कसा. कहा कि ये सिर्फ विपक्ष की खबरें चलाते हैं, थोड़ा हमारी ओर भी ध्यान दीजिए। आपको बता दें कि इससे पहले भी नीतीश कुमार कई बार कह चुके हैं कि लालू यादव ने नौ गायें पैदा की हैं। क्या कोई इतने बच्चे पैदा करता है?

राधा मोहन सिंह के चुनाव प्रचार में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, संजय झा, हरि सहनी, विजय कुमार चौधरी और जनक चमार शामिल हुए थे। आपको बता दें कि पूर्वी चंपारण लोकसभा में मोतिहारी, हरसिद्धि, गोविंदगंज, पिपरा, कल्याणपुर समेत छह विधानसभा क्षेत्र हैं। कुल 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी और वीआईपी उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button