Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Opperation Lotus in MP: मध्यप्रदेश मे एक लाख कांग्रेसी होंगे बीजेपी में शामिल

Opperation Lotus in MP: दावे तो सबके हैं लेकिन दावे कितने साकार होते हैं यह देखने की बात होती है। बीजेपी के अपने दावे हैं। दावे यही है कि इस बार मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटें बीजेपी की झोली में आ जाए और देश भर से बीजेपी को चार सौ से भी ज्यादा सीटें मिले ताकि इस बार के चुनाव में बीजेपी का परचम पिछले चुनाव से भी उम्दा दिखे। बीजेपी ऐसा कर भी सकती है क्योंकि उसके पास आज की तारीख में विशाल संगठन है और सबसे बड़ी बात कि पीएम मोदी का इकबाल भी है।

बीजेपी को पता है कि इस बार की लड़ाई कोई आसान नहीं है। विपक्ष की एकजुटता बीजेपी की मुश्किल को जरूर बढ़ा रही है लेकिन बीजेपी जिस हिंदुत्व के सहारे आगे बढ़ती दिख रही है ,जनता को कोई दिक्कत नहीं है। भले ही देश की एक बड़ी आबादी बीजेपी के इस खेल से नाखुश हो सकती है लेकिन जितनी बड़ी आबादी बीजेपी से नाराज है उससे भी ज्यादा बड़ी आबादी बीजेपी के साथ खड़ी है और सबसे बड़ी बात तो यह है कि हर रोज बीजेपी के साथ दूसरे दलों के नेता और कार्यकर्ता जुड़ते जा रहे हैं।

अब खबर मिल रही है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी एक बड़ा दाव खेलने जा रही है। पार्टी की स्थापना दिवस पर पार्टी ने एक लाख नए लोगों को पार्टी से जोड़ने का रखा है और जानकार तो यही कह रहे हैं कि आज बीजेपी में एक लाख से ज्यादा लोग कांग्रेस से निकलकर बीजेपी के साथ जुड़ जाएंगे। अगर ऐसा होता है तो विपक्ष और खासकर कांग्रेस की लड़ाई को बड़ा झटका एमपी में लग सकता है। एमपी में बीजेपी ने पहले से ही कांग्रेस को जमींदोज कर रखा है।

Also Read: Latest Political News | News Watch India

जो कुछ भी बचा था वह हालिया विधान सभा चुनाव में सामने आ गया। कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस को लग रहा था कि पार्टी की जीत होगी और कांग्रेस एमपी की सत्ता में लौट जाएगी लेकिन हुआ ठीक उलटा। बीजेपी की रणनीति के सामने कांग्रेस जमींदोज हो गई और उसने बहुत कुछ खो दिया। बीजेपी की जीत बड़ी हुई और इस जीत को ऐतिहासिक माना गया। इतनी बड़ी जीत बीजेपी की कभी नहीं हुई थी।

लेकिन अब जो एमपी में होने जा रहा है वह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है। बीजेपी की स्थापना दिवस से पहले कमलनाथ के ख़ास दीपक सक्सेना भी दल बल के साथ बीजेपी में चले गए हैं। सक्सेना का पूरा परिवार भी अब बीजेपी के साथ है। बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोग सक्सेना के साथ बीजेपी में चले गए हैं। अब कहा जा रहा है कि बीजेपी स्थापना दिवस के अवसर पर एमपी से एक लाख लोगों को बीजेपी से जोड़ा जाएगा। इसकी शुरुआत भी हो गई है। पुरे एमपी से कांग्रेस से लोगों को तोड़ने का खेल शुरू है। और ऐसा कहा जा रहा है कि आज बड़ी संख्या में कांग्रेस से निकलकर लोग बीजेपी के साथ चले जायेंगे।

पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 28 सीटों पर जीत हुई थी। एक सीट कमलनाथ के बेटे को मिली थी। वह सीट छिंदवाड़ा है। लेकिन इस बार बीजेपी किसी भी सूरत में छिंदवाड़ा को भी अपने पाले में लाने को तैयार है। अगर बीजेपी छिंदवाद सीट भी जीत जाती है तो एमपी से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

वैसे भी कांग्रेस का सफाया कई राज्यों में हो चुका है। लेकिन इस बार चुकी खेल असाधारण है ऐसे में चुनाव से पहले कुछ भी नहीं कहा जा सकता। अगर बीजेपी अपने मकसद में कामयाब हो जाती है तो इस बार भी मोदी सत्ता का परचम लहर सकता है। तीसरी बार मोदी पीएम बन सकते हैं लेकिन अगर विपक्ष का खेल कामयाब हुआ तो बीजेपी की आगामी राजनीति प्रभावित हो सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button