राजनीति

Owaisi On Buldozer: अवैध निर्माण पर हुआ प्रहार, तो ओवैसी साहब को लगी ‘मिर्ची’!

Owaisi On Buldozer:AIMIM चीफ ओवैसी साहब अपने आपको मुसलमानों का सबसे बड़ा हितैषी कहते हैं, तभी वो वक्त वक्त पर भड़काऊ बयान देने का काम करते हैं। ताकि जो कट्टरवादी लोग हैं..उनको ये लगे कि ओवैसी भाईजान उनके ही हैं। ओवैसी लगातार बीजेपी सरकार पर प्रहार करने का काम करते हैं और सरकार की नीती और नीयत दोनों पर ही सवाल उठाने का प्रमुखता से काम करते हैं। जबसे लखनऊ के अकबरनगर में योगी का बुलडोजर चला है…तब से ‘भाईजान’ बुलडोजर-बुलडोजर ज्यादा कर रहे हैं । गए थे महाराष्ट्र..बात कर रहे थे चुनाव पर..लेकिन जिक्र कर दिया बुलडोजर का, ओवैसी ने कहा कि आज पूरी मुस्लिम बिरादरी को टारगेट करके बीजेपी ने जीते चुनाव जीता है। बुलडोजर चल रहा है किसके घर पर, मुसलमानों के घर पर, ये दावा ओवैसी साहब ने किया है। 4 जून के बाद मुसलमानों की मॉब लिंचिंग हो गई


ओैवैसी यही नहीं रूके…इस दौरान उन्होंने धुआंधार प्रहार करने का काम किया। वैसे तो भाईजान अवैध मस्जिद टूटते हुए तो देख लेते हैं…लेकिन जब अवैध कब्जा करके बनाया गया मंदिर तोड़ा जाता है तो इनकी आंख बंद हो जाती है । AIMIM चीफ ये तो देख सकते हैं कि यूपी की राजधानी लखनऊ में में इमरान, शमसुद्दीन और फरहान सिद्दिकी का मकान पर बुलडोजर से प्रहार होने वाला है, लेकिन ओवैसी साहब को ये नहीं दिखता कि इसी पंतनगर में पाठक जी का घर भी बुलडोजर के टारगेट पर है…और कभी भी बुलडोजर से प्रहार हो सकता है। किसी ने पूरी कमाई इस घर को बनाने में लगा दी..किसी ने बैंक से लाखों का लोन लेकर मकान बनाया…कोई 25 साल से यहां रह रहा है तो कोई तीन दशक से…सरकार ने खुद यहां विकास के कई काम किये…सीवर लाइन डाली गई।दरअसल ये दावा किया जा रहा है कि लखनऊ के पंतनगर में करीब 850 घरों को तोड़ा जाएगा, जो कि अवैध तरीके से बने हुए हैं। तो वहीं अबरारनगर में करीब 700 घरों पर बुलडोजर चलेगा, बताया ये भी जा रहा है कि रहीमनगर में 200 घरों को तोड़ा जाना है।


ये कोई पहली दफा नहीं हुआ है जब बुलडोजर चल रहा है, इससे पहले लखनऊ के अकबरनगर में अवैध निर्माण पर बुलडोजर से एक्शन हुआ था। जहां पर कुकरैल नदी के आस-पास अवैध निर्माण से बनाए गए मकानों को ध्वस्थ किया गया था, उसे नया जीवन दिया जा सके । और पंतनगर इसलिए टारगेट पर है क्योंकि यहां एक नाले को अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराना है ।

बुलडोजर पर बार-बार सवाल क्यों?
योगी आदित्यनाथ सरकार के बुलडोजर पर सवालों की भरमार है, सुप्रीम कोर्ट हो..चाहे विपक्षी नेता हों, हर कोई सरकार की नीति और बुलडोजर पर प्रहार करने का काम करते हैं। सुप्रीम कोर्ट से कई बार सरकार को फटकार भी पड़ चुकी है। लेकिन फिर भी सरकार ये दावा करती है कि बुलडोजर नीती पूरी तरीके से सही और सटीक है। यूपी में तो बुलडोजर खूब खरज रहा है, लेकिन अब बीजेपी के और भी राज्यों में बुलडोजर प्रहार करने का काम कर रहा है। जिसकी तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं। दरअसल आपको बता दें कि बुलडोजर उन लोगों पर चलता है जिनकी नीयत में खोत या जो जनता पर बंदूक के चोट पहुंचाने का काम करते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button