Foreign News

Pakistan Accept Mistake On POK: POK पर फंस गया पाकिस्तान, दुनिया के सामने मान ली अपनी गलती!

Pakistan Accept Mistake On POK: हिंदुस्तान में लोकसभा चुनावों में अगर कोई मुद्दा था जो सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहा तो वो था PoK यानी की PAKISTAN OCCUPIED KASHMIR….वो हिस्सा जिस पर पाकिस्तान ने कब्जा किया हुआ है। हिंदुस्तान के नेता….मुख्यतौर पर बीजेपी आलाकमान लगातार कह रहा है कि POK जल्द ही हिंदुस्तान का हिस्सा होगा।

बीजेपी नेताओं के दावों के बीच में अब पाकिस्तान ने एक बड़ी गलती मान ली है। पाकिस्तान के वकील हैं…जो कि ये बताते हैं कि इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) के वकील ने साफ साफ कहा कि आजाद कश्मीर पाकिस्तान (Pakistan) का हिस्सा नहीं है…अब ये बात पाकिस्तान सरकार के वकील ने बोली है।

दरअसल आपको बता दें कि आखिर ऐसा करिश्मा कब और कैसे हो गया। तो बता दें कि इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इस्लामाबाद से किडनैप किये गए शायर अहमद फराज केस की सुनवाई चल रही थी।उसकी जिरह के दौरान पाकिस्तान सरकार के वकील ने कहा कि शायर अहमद फराज इस वक्त आजाद कश्मीर में 2 जून तक रिमांड पर हैं…और उन्हें कोर्ट में पेश नहीं किया जा सकता…क्योंकि फिलहाल वो एक विदेशी क्षेत्र में हैं।

सरकारी वकील के इस दावे पर कोर्ट ने भी हैरानी जताई…और इस बात पर भी पाकिस्तान की ही खिंचाई कर दी, पूछा कि अगर पीओके एक विदेशी क्षेत्र है तो फिर पाकिस्तानी रेंजर्स वहां कैसे पहुंच गए। यानी की पाकिस्तान सरकार ने भी कबूल कर लिया है कि पीओके उनका नहीं बल्कि हिंदुस्तान का हिस्सा है।वही बात जिसे भारत सरकार के मंत्री और नुमाइंदे न जाने कब से कह रहे हैं।

चाहे देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हो, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हो….. चाहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हो… या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही क्यों ना हो…. हर कोई नेता ये दावा कर रहा है कि पीओके को हिंदुस्तान में शामिल करके ही दम लेंगे।लेकिन हिंदुस्तान के ही कुछ नेता ऐसे भी हैं जो रहते हिंदुस्तान में हैं.. खाते हिंदुस्तान की हैं और गुणगान पाकिस्तान का करते हुए नजर आते हैं। पाकिस्तान से बात करने की रट लगाए रहते हैं।जम्मू कश्मीर के नेता फारुक अब्दुल्ला को ही देख लीजिए…पाकिस्तान आतंकी भेजकर हम पर वार करता है और वो कहते हैं कि आतंकवाद और पीओके पर पाकिस्तान से बात करनी चाहिए।

अब पाकिस्तान समझ गया है कि पीओके हिंदुस्तान का है, तो ऐसे में उन नेताओं को भी समझ जाना चाहिए….जो कि पाकिस्तान का गुणगान करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कश्मीर को लेकर सियासत करने वाले ऐसे नेताओं को भी ये मान लेना चाहिए कि जब पाकिस्तान भी मान चुका है कि पीओके हिंदुस्तान का हिस्सा है…उस पर पाकिस्तान का कोई हक नहीं है…इस बात पर मुहर लगने में अब बस जरा सी ही देर रह गई है। क्योंकि बीजेपी के तमाम नेता ये दावा कर रहे हैं कि आगामी 6 महीने में POK पर तिरंगा लहर जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button