Foreign NewsSliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Hyderabadi Student Found dead in US: अमेरिका में मृत मिला भारतीय छात्र अराफात, पिता को आया फोन, ‘1200 डॉलर दो वरना…’

Indian student Arafat found dead in America, father got a Ransom call, 'Give 1200 dollars otherwise...'

Hyderabadi Student Found dead in US: न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास (Consulate General) ने मंगलवार को कहा कि इस साल मार्च से लापता एक भारतीय छात्र अमेरिकी राज्य ओहियो में मृत पाया गया है। वाणिज्य दूतावास ने कहा कि, उसे मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ है और वह उसकी मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है।

यह जानकर दुख हुआ कि श्री मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए खोज अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड, ओहियो में मृत पाए गए। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, श्री मोहम्मद अरफात के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं।

बताया गया कि, उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता दी जा रही है। हैदराबाद के मूल निवासी अराफात मई 2023 में क्लीवलैंड विश्वविद्यालय से आईटी में मास्टर डिग्री के लिए अमेरिका गए थे लेकिन इस साल 7 मार्च से वह लापता थे।

उनके पिता मोहम्मद सलीम ने कहा कि, दस दिनों के बाद, उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसने दावा किया कि अराफात का अपहरण कर लिया गया है और उनकी रिहाई के लिए 1200 अमेरिकी डॉलर की फिरौती मांगी गई है।

21 मार्च को, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वे अराफात को ढूंढने के लिए अमेरिका में उसके परिवार और अधिकारियों के संपर्क में हैं।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया, “@IndiainNewYork श्री मोहम्मद अब्दुल अरफ़ात के परिवार और अमेरिका में अधिकारियों के संपर्क में है। हम उसे जल्द से जल्द ढूंढने के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं।”

इसने एक पोस्ट के जवाब में एक्स पर बयान दिया था जिसमें उल्लेख किया गया था कि हैदराबाद का एक 25 वर्षीय छात्र लापता हो गया था और उसके पिता को 1200 अमेरिकी डॉलर की फिरौती देने के लिए फोन आया था। हाल ही में भारतीय समुदाय में इस तरह की त्रासदियाँ में वृद्धि देखी गई है।

अमेरिका में भारतीयों की रहस्यमयी मौत

इससे पहले 5 अप्रैल को खबर आई थी कि अमेरिकी राज्य ओहियो में उमा सत्य साई गड्डे नाम की एक भारतीय छात्रा की मौत हो गई है। मौत का कारण अज्ञात बना हुआ है।

बोस्टन यूनिवर्सिटी के 23 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र पारुचुरी अभिजीत को इस साल 11 मार्च को एक लावारिस कार में मृत पाया गया था। वह आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के बुर्रिपालेम के रहने वाले थे। माना जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने अभिजीत की हत्या कर दी है।

27 फरवरी को, भारतीय नर्तक अमरनाथ घोष की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी, जब वह सेंट लुइस अकादमी के पड़ोस में थे।

2 फरवरी को, संयुक्त राज्य अमेरिका के डाउनटाउन वाशिंगटन में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा गंभीर रूप से हमला किए जाने के बाद विवेक तनेजा नाम के 41 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति की मौत हो गई।

एक दिन पहले, लिंडनर स्कूल ऑफ बिजनेस से स्नातक की पढ़ाई कर रहे श्रेयस रेड्डी बेनिंगेरी की ओहियो में मृत्यु हो गई।

इंडियाना के पर्ड्यू विश्वविद्यालय में डबल मास्टर की पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्र नील आचार्य 31 जनवरी को लापता हो गए। बाद में पुलिस ने उसका शव बरामद किया था।

इससे पहले 20 जनवरी को 18 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी छात्र अकुल धवन इलिनोइस विश्वविद्यालय के पास मृत पाए गए थे। कथित तौर पर एक नाइट क्लब में प्रवेश से इनकार किए जाने के बाद वह बेहोश होकर मर गया।

एक अन्य भारतीय छात्र विवेक सैनी की इस वर्ष 16 जनवरी को अमेरिका के जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के अंदर एक बेघर व्यक्ति द्वारा हथौड़े से बार-बार वार करके बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

14 जनवरी 2024 को संयुक्त राज्य अमेरिका के कनेक्टिकट में निकेश और गट्टू दिनेश नाम के दो छात्र अपने कमरे में मृत पाए गए। वे सेक्रेड हार्ट यूनिवर्सिटी के छात्र थे और माना जाता है कि उनकी मृत्यु ‘कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता’ के कारण हुई थी।

रहस्यमय मौत के 11 मामलों के अलावा, समीर कामथ नाम के एक भारतीय छात्र ने 5 फरवरी को आत्महत्या कर ली, जबकि वेंकटरमण पित्तला नाम के एक अन्य छात्र की जेट-स्की दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button