Foreign News

Pakistan News: पाकिस्तान में धर्म के नाम पर ‘दहशतगर्दी’ कब थमेगी?

Pakistan News: पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदुओं पर अत्याचार हर दिन, हर पल होते रहे हैं। वहां पर खुलेआम हिंदुओं की हत्या कर दी जाती है और कोई भी एक शब्द नहीं बोलता है। अल्पसंख्यक के वहां पर जो हालात हैं… वो किसी से छिपे नहीं है।
इसी कड़ी में दशकों से धर्म के नाम पर दहशतगर्दी बढ़ाने वाले पाकिस्तान अब दिखावे का सबसे बडा हथियार इस्तेमाल कर रहा है। बता दें कि जिस पाकिस्तान के इंच-इंच पर आतंक के अड्डे हैं। जहां की सेना और सरकार ही आतंकियों की मददगार हो….जहां की खुफिया एजेंसी दुनिया भर में आतंकवादी घटानओं को अंजाम देने में मदद करती हो

….वो मुल्क अब आतंकवाद के खिलाफ अपने सबसे बड़े ऑपरेशन का दावा कर रहा है। लेकिन इधर आसीम मुनीर ने पूरे पाकिस्तान में ऑपरेशन का आदेश जारी किया…उधर पाकिस्तान की आवाम और वहां की राज्य सरकारें ही सेना के खिलाफ खड़ी हो गई….


पहले तो पाकिस्तानी आर्मी के खिलाफ देश की अवाम ने मोर्चा खोला…और अब अलग अलग राज्य की सरकारों और लोकल बॉडीज ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान में इन दिनों आतंकवादियों के खिलाफ अज्म-ए-इस्तेहकम नाम का एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है…जिसका मतलब है स्थिरता। पाकिस्तानी आर्मी इस अभियान को लीड कर रही है, लेकिन इसके शुरू होते ही विरोध होने लगा…ताजा विरोध पश्तून कबाइलियों का है….खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री आवास पर कबाइलियों की सबसे बड़ी बैठक ‘जिरगा’ बुलाई गई…जिसमें पाकिस्तान सेना के ऑपरेशन का विरोध किया गया। दरअसल, आपको बता दें कि पाकिस्तान की सेना पर आतंकियों को खत्म करने के नाम पर आम लोगों पर अत्याचार करने का आरोप है। पाकिस्तान के बन्नू इलाके में ऐसे ही एक प्रदर्शन में 10 से अधिक लोगों की पाकिस्तानी सेना की गोली से मौत हो गई थी…वहीं पाकिस्तान की अवाम को भी पता है कि मुनीर की सेना आतंकियों को खत्म करने के नाम पर अलग ही मिशन को अंजाम देने में जुटी है। देखना ये होगा कि आखिरकार पाकिस्तान में आतंक कब खत्म होता है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button