Social Mediaट्रेंडिंगबॉलीवुड

Palak Muchhal: इस सिंगर ने दी 3000 मासूमों को नई जिंदगी

Palak Muchhal: बॉलीवुड(Bollywood) की मशहूर सिंगर (Singer) और अपनी दरियादिली के लिए जाने जाने वाली साथ ही ‘कौन तुझे’, ‘ओ खुदा’, ‘मेरी आशिकी’, ‘सनम’ और ‘एक मुलाकात’ जैसे गानों के लिए फेमस सिंगर(singer) पलक मुच्छल (Palak Muchhal) एक बार फिर से चर्चाओ में है। बॉलीवुड (Bollywood) में कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी फिल्मों के साथ ही नेक कामों में भी आगे रहते हैं। सोनू सूद (Sonu Sood) से लेकर सलमान खान(Salman khan) से तक, हमेशा जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। ऐसे में अब इस लिस्ट में एक और बॉलीवुड सितारे का नाम शामिल हो गया है। ये नाम है सिंगर पलक मुच्छल(Palak Muchal) का, जो की बॉलीवुड की टॉप सिंगर में से एक हैं। प्लेबैक सिंगर(Playback singer)होने के साथ ही वो सामाजिक कामों में भी काफी रुचि रखती हैं और लोगों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहती है। सिंगर(Singer) ने एक इंटरव्यू में बताया था की वो ढाई साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था। पलक मुचल (Palak Muchhal) ने अभी तक हार्ट की बीमारियों से जूझ रहे 3 हजार बच्चों की जान बचा चुकी हैं।

पलक ने हाल ही में एक और बच्चे की सर्जरी कराई
हाल ही में पलक(Palak) ने आलोक नाम के एक बच्चे की की सर्जरी करवाई जो की सक्सेसफुल(Successful) रही। आलोक की सर्जरी के बाद वह बिल्कुल ठीक है। मिली जानकारी के मुताबिक आलोक हार्ट (Heart) संबंधी समस्या से जूझ रहे था। और उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी , इसलिए पलक इनकी मदद करने के लिए सामने आई। पलक ने ऐसे ही करीब 3000 बच्चों की मदद की है। सिंगर की इस दरिया दिली के लिए अब वह हर जगह चर्चाओ में हैं। सिंगर पलक मुचल (Palak Muchal) के इन नेक कामों की वजह से उनका नाम ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ (Guinness Book of World Records) और ‘लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड'(Limca Book of Records’)में भी दर्ज हो चुका है।
1 छोटी बच्ची से हुई थी शुरुआत
पलक को अलग-अलग अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने 3000 बच्चों का इलाज किया है जिन्हें हार्ट संबंधी समस्या थी। अब उन्हें और 400 बच्चों का इलाज कराना है। पलक ने कहा, ‘ये मेरे लिए सपने की तरह है। मेरी शुरुआत एक बच्ची के साथ हुई जो की सिर्फ 8 साल की थी और अब ये 3000 बच्चे मेरे लिए मेरे परिवार के जैसे हैं।’
पलक ने शेयर किया आलोक का वीडियो
पलक ने सोशल मीडिया पर एक बच्चे आलोक साहू के साथ एक वीडियो साझा किया है। आलोक इंदौर में रहता है और 8 साल का है। हाल ही में आलोक की हार्ट सर्जरी हुई, जो कामयाब रही। पलक ने वीडियो में कहा, “3000 जिंदगियां बचा ली गईं। आलोक के लिए सभी की प्रार्थनाओं का धन्यवाद। यह सर्जरी सफल रही और अब वह पूरी तरह स्वस्थ है।” इस वीडियो के बाद, पलक को उनके नेक काम की प्रशंसा हो रही है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button