Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Champion Trophy 2024: ICC के आगे रो रहा PCB, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पाकिस्तान को सता रहा ये डर

PCB is crying in front of ICC, this fear is haunting Pakistan before Champions Trophy

Champion Trophy 2025: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमें एक बार फिर ICC इवेंट में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी, लेकिन T20 सीरीज संभव नहीं है।

सोमवार यानि 22 जुलाई को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने साफ तौर पर कहा कि उसने भारत के खिलाफ विदेश में कोई T20 सीरीज खेलने का सुझाव नहीं दिया है। फिलहाल PCB का पूरा ध्यान चैंपियंस ट्रॉफी को सफल बनाने पर है। ऐसी बातें हुई थीं कि PCB के अध्यक्ष मोहसिन नकवी BCCI अधिकारियों के साथ इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसे किसी विदेशी स्थान पर T-20 सीरीज की संभावना पर चर्चा करेंगे।

हालांकि, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि “ऐसा कोई प्रस्ताव विचार मे नहीं है, क्योंकि हमारे पास अंतरराष्ट्रीय मैचों का बहुत व्यस्त कार्यक्रम है और सबसे बड़ी चुनौती चैंपियंस ट्रॉफी को अच्छे तरीके से आयोजित करना है।”

ऐसा माना जा है कि कोलंबो में आयोजित ICC सम्मेलन के दौरान PCB ने मुख्य रूप से दो मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया। सबसे पहले चैंपियंस ट्रॉफी (champion trophy) के बजट के लिए स्वीकृति प्राप्त करना, उसके बाद BCCI से यह गारंटी लेना कि भारत पाकिस्तान में भाग लेने के लिए एक टीम भेजेगा।

PCB के एक सूत्र ने कहा, “यह हमारा मुख्य एजेंडा है।” इसलिए, भारत के साथ किसी भी तरह की बायलेटरल सीरीज (Bilateral Series ) पर विचार करना सवाल से बाहर है।” 2012 के बाद से, भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के साथ कोई बायलेटरल सीरीज नहीं खेली है।

17 साल पहले खेला गया था आखिरी टेस्ट सीरीज

2007 के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई टेस्ट सीरीज (Test series) नहीं हुई है और अब इसकी कोई संभावना नहीं है कि कोई सीरीज खेली जाएगी। ऐसी अफवाहों के कारण कि भारतीय टीम (Team india) अपने मैच पाकिस्तान (Pakistan) के बाहर खेलना चाहती है, फिलहाल ऐसा माना जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी भी संदेह के घेरे में है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान की मेजबानी में किसी टूर्नामेंट का बहिष्कार किया है। एशिया कप (Asia cup) में भारतीय टीम ने अपने मुकाबले श्रीलंका (srilanka) में खेले थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button