ट्रेंडिंगन्यूज़

Petrol-Diesel Price Today: दिल्ली,यूपी,बिहार समेत इन शहरों में क्या है पेट्रोल-डीजल का दाम, जानें ताजा अपडेट

New Delhi: अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट बनी हुई है. ब्रेंट क्रूड 95 डॉलर प्रति बैरल से कम है, लेकिन पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol-Diesel Price Today) में कमी नहीं हुई है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता होने का बाद भी भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं.

Petrol-Diesel

दिल्ली में पेट्रोल-डीजल का दाम

देश की राजधानी दिल्ली में आज, 20 सितंबर को भी पेट्रोल (Petrol-Diesel Price Today) का दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर व डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है. इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव में नरमी के बीच भी भारतीय तेल कंपनियां लंबे समय से पेट्रोल और डीजल के रेट्स में कटौती नहीं कर रही हैं.

Petrol-Diesel Price

ये भी पढ़ें- DelhiPollution: दिवाली से पहले दिल्ली में दम घोंटने आ गया प्रदूषण, जानें किन इलाकों में हालत हुई खराब?

मध्यप्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में उतार-चढ़ाव जारी

पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि कच्चे तेल के भाव गिरने के बाद भी भारतीय तेल कंपनियां फिलहाल पेट्रोल और डीजल सस्ता नहीं करेंगी। दरअसल, तेल कंपनियां पुराने घाटे की भरपाई में लगी हुई हैं। 

IOCL के अनुसार, नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल (Petrol-Diesel Price Today) 89.96 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में पेट्रोल का भाव 97.18 रुपये और डीजल की कीमत 90.05 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल (Petrol-Diesel Price Today) का भाव 96.57 रुपये और डीजल का दाम 89.76 रुपये प्रति लीटर है।

Petrol-Diesel Price Today

मध्यप्रदेश में ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। प्रदेश के विभिन्न शहरों में ईंधन की कीमत भी अलग है। मंगलवार को यानी आज पेट्रोल (Petrol-Diesel Price Today) की कीमतों में कहीं वृद्धि देखी गई है तो कहीं गिरावट हुई है। आज प्रदेश में पेट्रोल की कीमत औसतन 0.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में 0.08 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button