Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

boeing 737 max latest news: PFizer व्हिसलब्लोअर ने शेयर किया वीडियो

boeing 737 max latest news: बोइंग व्हिसलब्लोअर के बारे में जानकारी देने वाले दो व्हिसलब्लोअर की मौत के बाद अब फाइजर व्हिसलब्लोअर मेलिसा ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में मेलिसा मैकएटी ने अपनी जान को खतरा बताया है।

फाइजर की पूर्व कर्मचारी मेलिसा मैकएटी ने एक्स (ट्विटर का नाम बदला हुआ) पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि वह आत्महत्या नहीं करना चाहती हैं। इस वीडियो में मेलिसा मैकएटी ने इस बात पर जोर दिया कि फार्मा कंपनियों और सरकार के कारण उन्हें बहुत नुकसान उठाना पड़ेगा।

उन्होंने वीडियो में साफ कहा है कि वह आत्महत्या करने की कोशिश नहीं कर रही हैं और उनका पारिवारिक जीवन भी खुशहाल है। आपको बता दें कि मेलिसा वही व्हिसलब्लोअर हैं जिन्होंने दावा किया था कि वैक्सीन निर्माता कंपनी फाइजर के टीकों में अनियमितताएं हैं और उन्होंने अपने ईमेल भी लीक कर दिए थे। मेलिसा ने वैक्सीन की सामग्री और मौतों के संभावित संबंधों को लेकर भी चिंता जताई है।

मेलिसा मैकएटी ने कहा- मेरे परिवार में सब कुछ ठीक है

मेलिसा मैकएटी ने जोर देकर कहा कि उनके और परिवार के बीच कोई विवाद या मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्या नहीं है। उन्होंने अपने घर में कोई असामान्य बदलाव नहीं किया है। मेलिसा मैकएटी ने कहा कि, अगर आज मेरे साथ कुछ भी होता है, तो इसके लिए बड़ी फार्मा कंपनियां, बड़ी दवा कंपनियां, टेक फर्म और सरकार जिम्मेदार होंगी।

मेलिसा मैकएटी ने 2021 में खुलासा करने का दावा किया

फाइजर की कर्मचारी मेलिसा मैकएटी ने दावा किया कि प्रोजेक्ट वेरिटास ने अक्टूबर 2021 में उनका ध्यान खींचा था। 2021 में कंपनी से ईमेल किसने लीक किए थे। इस ईमेल में दावा किया गया था कि mRNA वैक्सीन लैब परीक्षण में भ्रूण के ऊतकों से प्राप्त सेल लाइनों का इस्तेमाल किया गया था।

इतना ही नहीं, मैकएटी और प्रोजेक्ट वेरिटास ने फाइजर की वरिष्ठ निदेशक वैनेसा जेलमैन के एक ईमेल का भी खुलासा किया। जिसमें इस मुद्दे को कम महत्व देने की बात कही गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, वैनेसा जेलमैन ने उस मेल में लिखा था, “हमें इस विषय को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए और भ्रूण सेल लाइन का जिक्र करने से बचना चाहिए।”

 मेलिसा मैकएटी ने कहा- मैं फाइजर की मुखबिर हूं…

वीडियो में मेलिसा मैकएटी लिखती हैं,

“मैं फाइजर की मुखबिर हूं…वास्तव में, एकमात्र व्यक्ति जो लंबे समय से फाइजर की कर्मचारी रही है। लेकिन अब मैं थक चुकी हूं। मैं धोखा महसूस करते-करते थक चुकी हूं। मैं यह महसूस करते-करते थक चुकी हूं कि अब मुझे कहीं कोई उम्मीद नहीं दिखती। मैं लड़ते-लड़ते थक चुकी हूं। मैं बहस कर रही हूं, पोस्ट कर रही हूं, शोध कर रही हूं, लेकिन मैं आत्महत्या नहीं करना चाहती। मेरे पास बस एक कहानी है जो कहानी को बदलने में मदद कर सकती है।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button