Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Axar Patel News Today: अक्षर पटेल से पीएम मोदी ने कही कुछ ऐसी बात जिसे जानकर सब हैरान रह गए !

PM Modi said something to Axar Patel that left everyone surprised!

Axar Patel News Today: T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के विजयी होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ( pm narandra modi) ने इस महत्वपूर्ण अवसर पर पीएम हाउस (pm house) में खिलाड़ियों का खुले दिल से स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से लंबी बातचीत की। विश्व विजेता अक्षर पटेल को पीएम मोदी ( PM modi) ने याद दिलाया कि उन्हें आठवीं क्लास में एक पुरस्कार मिला था।

T20 वर्ल्ड कप 2024 की चैंपियन भारतीय टीम (Team india) ने स्वदेश लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narandra modi) से मुलाकात की। इस दौरान पीएम ने खिलाड़ियों से हल्की-फुल्की बातचीत की। मोदी ने टीम इंडिया के बापू कहे जाने वाले अक्षर पटेल से खुलकर बात की। साथ ही बताया कि उन्होंने 8वीं क्लास में अक्षर को अवॉर्ड (Award) दिया था। उस समय पीएम मोदी गुजरात (Gujarat) के CM थे। इस पर अक्षर पटेल ने भी उस करिश्माई मोमेंट को याद किया।

प्रधानमंत्री ने अक्षर से कहा, “मुझे याद है कि मैंने तुम्हें पुरस्कार दिया था।” उस समय तुम आठवीं कक्षा में थे। अक्षर पटेल ने भी इस बात पर सहमति जताई। अक्षर ने उस पल के बारे में भी बताया जिसने मैच का नतीजा बदल दिया। कहते हैं कैच से मैच जीता जा सकता है। सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट में डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक कैच की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सुपर आठ के मुकाबले में जीत दर्ज की और लगातार दूसरी बार T-20 विश्व कप (World cup) के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 2023 वनडे विश्व कप की उपविजेता टीम इंडिया को हराना था। ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 206 रनों का पीछा कर रहा था। डेविड वॉर्नर के छह रन बनाने के बाद पहले ही ओवर में आउट होने से उन्हें शुरुआती झटका लगा। हालांकि, टीम ने शानदार वापसी की और कप्तान मिशेल मार्श और ट्रैविस हेड ने मिलकर 48 गेंदों में 81 रन बनाए और टीम को मैच में बनाए रखा। हालांकि, मिशेल मार्श को अक्षर पटेल ने बाउंड्री पर कैच कर लिया और मैच का रुख पलट गया।

यह कैच इतना शानदार था कि हर कोई हैरान रह गया। इसे टूर्नामेंट के सबसे बेहतरीन कैचों में शामिल किया गया। इस बारे में अक्षर पटेल ने कहा- कुलदीप यादव की बॉल पर मिचेल मार्श ने शॉट लगाया। मैं जिधर खड़ा था उधर हवा चल रही थी, लेकिन पहले लगा इजी कैच था। फिर देखा कि हवा से बॉल बहुत तेज आई। पहले लगा लेफ्ट हैंड पे आ रहा है, लेकिन फिर राइट हैंड से उछलकर हवा में पकड़ा। 10 में से 9 बार ऐसे कैच छूट जाते हैं, यहां ऐसा नहीं हुआ। इस पर पीएम मोदी ने मौज लेते हुए कहा- मतलब अमूल का दूध काम कर रहा है। इस पर सभी ठहाका लगाने लगे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button