न्यूज़मध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थान

शिवराज का हुआ पत्ता साफ! मिल गया हिंट… विधायक दल की बैठक से पहले जानें कौन बन रहा एमपी का मुख्यमंत्री

MP CM Big Update: मध्य प्रदेश में नए सीएम पर गहराते सस्पेंस के बीच बीजेपी नेतृत्व आज फैसला सुना सकता है। विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम का नाम साफ होगा। इससे पहले बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कह दिया- मैं नई जिम्मेदारी के पूरी तरह तैयार। क्या हैं इस कमेंट के मायने जानिए।

छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का ऐलान होने के बाद अब सबकी नजरें मध्य प्रदेश (madhya pardesh) पर टिक गई हैं। एमपी का सीएम कौन बनेगा इसे लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) समेत कई दिग्गजों के नाम इस रेस में आ रहा। हालांकि, अंतिम फैसला आज भोपाल में विधायक दल की होने वाली बैठक में होने के आसार हैं। इसे लेकर पार्टी नेतृत्व 3 पर्यवेक्षकों को भी भोपाल भेजा है। आज शाम में एमपी BJP विधायक दल की बैठक है। इससे ठीक पहले मुख्यमंत्री रेस में सबसे आगे माने जा रहे पार्टी के एक दिग्गज नेता का बड़ा बयान सामने आया। उनके कमेंट से ऐसे हिंट मिल रहे कि वो मुख्यमंत्री की Race front runner हैं।

Also Read: Latest Hindi News Political News । CM likely to be announced In Hindi

प्रह्लाद पटेल क्या होंगे नए सीएम?

बात कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Patel MP CM ) की, जिन्होंने दो टूक कहा कि नई जिम्मेदारी के लिए वो पूरी तरह से तैयार हैं। यही नहीं उन्होंने दमोह की जनता को भी पार्टी अपनी जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे बहुत सम्मान दिया है। वहीं नई व्यवस्था में मुझे जो भी उत्तरदायित्व मिलेगा उसके लिए मैं तैयार हूं। मुझे कोई जिम्मेदारी मिले लेकिन दमोह के लोगों के प्यार को बरकरार रखूंगा।

जिम्मेदारी के लिए हुं मैं पूरी तरह तैयार’

प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel MP CM ) ने कहा कि मुझे कोई भी उत्तरदायित्व मिले लेकिन दमोह की जनता के लिए मैं पहले था वैसे ही रहूंगा। यही नहीं अपनी जीत के लिए उन्होंने क्षेत्र की जनता को आभार जताया। जिस तरह से पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपनी बातों को रखा उससे ये नजर आ रहा कि उन्हें MP की नई सरकार में बड़ी जिम्मेदार मिल सकती है। हालांकि, मुख्यमंत्री पर सस्पेंस को लेकर उन्होंने कुछ भी नहीं कहा, पर जिस तरह से नई व्यवस्था में उत्तरदायित्व का जिक्र किया उससे एक इशारा जरूर मिल गया।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

BJP विधायक दल की बैठक में मिलेगा नया सीएम

सियासी जानकारों की भी मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (prime minister narandra modi) और BJP नेतृत्व CM पद को लेकर हमेशा से चौंकाने वाले फैसले लेता रहा है। छत्तीसगढ़ (chhatisgarh) में इसका साफ संकेत दिख गया, जब विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाया गया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को विधानसभा स्पीकर की जिम्मेदारी सौंपी गई। साथ ही दो डिप्टी मुख्यमंत्री भी बनाया गया है। अब देखना है कि मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में पार्टी नेतृत्व का फैसला क्या रहने वाला है। फिलहाल CM रेस में प्रह्लाद पटेल (Prahlad Patel MP CM ) आगे माने जा रहे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button