ट्रेंडिंग

International yoga day 2024: योगाभ्यास के बाद पीएम मोदी ने ली कश्मीरी महिलाओं के साथ सेल्फी

International yoga day 2024: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीनगर में योगाभ्यास किया। उन्होंने देशवासियों को आज योग दिवस की शुभकामनाएं भी दीं। पूरे देश में लोग अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं। आईटीबीपी और भारतीय सेना के जवानों ने भी योगा दिवस मनाया। 

देशभर में आज राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। श्रीनगर में डल झील के किनारे पीएम मोदी ने योगाभ्यास किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उन्होंने देशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर में अपने साथी नागरिकों का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने डल झील के किनारे योग का अभ्यास भी किया। उन्होंने दावा किया कि योग की लोकप्रियता बढ़ रही है और दुनिया भर में इसका अभ्यास करने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। आज कश्मीर की धरती से मैं दुनिया भर के सभी लोगों को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई देता हूं। मैंने दस साल पहले सुझाव दिया था कि संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (international yoga day 2024) मनाए। 177 देशों ने भारत के प्रस्ताव पर सहमति जताई, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। 2015 में दिल्ली (delhi) के कर्तव्य पथ पर 35,000 लोगों ने एक साथ योग का अभ्यास किया।

देशभर में योग दिवस की धूम

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (international yoga day) पर आईटीबीपी के जवानों ने सिक्किम के मुगुथांग सब सेक्टर में 15,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर योगाभ्यास किया। लेह के पैंगोंग त्सो में ITBP के जवानों ने भी योग किया। भारतीय सेना के जवानों ने भी योग दिवस पर पूर्वी लद्दाख में योग किया। भारतीय सेना के जवानों ने उत्तरी सीमा पर बर्फीली ऊंचाइयों पर योग किया।

पीएम मोदी ने ली कश्मीरी महिलाओं के साथ सेल्फी

योग (yoga) करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डल झील के पास योग करने पहुंचे लोगो से भी मुलाकात की. इस दौरान कश्मीरी महिलाओं ने पीएम मोदी को घेर लिया और उनसे सेल्फी की जिद की इसके बाद पीएम मोदी ने उनके साथ सेल्फी ली। इन तस्वीरों को उन्होंने सोशल मीडिया (social media) पर भी पोस्ट किया है। इन तस्वीरों में कश्मीरी महिलाएं पीएम मोदी से बेहद खुश नजर आ रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narandra modi) ने कश्मीरी महिलाओं संग सेल्फी लेने की फोटो अपने X एकाउंट पर भी शेय़र की है। पीएम मोदी (Pm modi) ने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि- श्रीनगर में योग सेल्फी पोस्ट करें! यहां डल झील में अद्वितीय जीवंतता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button