Sliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

PM Modi Visit Doda: पीएम मोदी करेंगे डोडा में आज रैली को संबोधित

PM Modi will address a rally in Doda today

PM Modi Doda Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार, 14 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के लिए जम्मू और कश्मीर के डोडा का दौरा करेंगे।

केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री तथा जम्मू-कश्मीर के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी ने कहा कि, पिछले 42 वर्षों में किसी प्रधानमंत्री का डोडा का यह पहला दौरा होगा।

एक समाचार एजेंसी ने रेड्डी के हवाले से यह जानकारी दी, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार 14 सितंबर, 2024 को डोडा में अपनी पहली चुनावी सभा करेंगे। यह एक महत्वपूर्ण घटना होगी क्योंकि यह 42 वर्षों में किसी भी प्रधानमंत्री की डोडा की पहली यात्रा होगी। डोडा में प्रधानमंत्री का आखिरी दौरा 1982 में हुआ था।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डोडा स्पोर्ट्स स्टेडियम में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। चुनाव आयोग द्वारा 31 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद यह मोदी की पहली रैली होगी। इसके बाद पीएम मोदी 19 सितंबर को श्रीनगर भी जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होगा। तीन जिलों डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जिले की आठ विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 18 सितंबर को मतदान होगा। इसी दिन दक्षिण कश्मीर की कम से कम 16 सीटों पर भी मतदान होगा।

बीजेपी ने डोडा से गजय सिंह राणा और डोडा पश्चिम सीट से शक्ति राज परिहार को चुनावी मैदान में उतारा है। डोडा के बाद पीएम‌ मोदू अक्टूबर में हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली रैली को संबोधित करेंगे इसके लिए वह कुरुक्षेत्र जाएंगे।बता दें कि हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है। वहीं जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में मतगणना‌ की तारीख 8 अक्टूबर है। पूरे डोडा में‌ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

शुक्रवार 13 सितंबर को भारतीय सेना और आतंकवादियों में मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ किश्तवाड़ जिले के छतरू के पिंगनार इलाके में हुई। इस झड़प में सेना के दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए। इसके अलावा बुधवार को सुरक्षा बलों ने दो हथियारबंद आतंकवादियों को मार गिराया। यह सफलता उधमपुर-कठुआ सीमा पर मिली ।

विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बलों ने सतर्कता बढ़ा दी है। इस साल जम्मू में अलग-अलग चरमपंथी हमलों में 14 सुरक्षाकर्मी और 11 नागरिक मारे गए हैं। सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र में 10 आतंकवादियों को मार गिराया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button