ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

PM MODI 7 जुलाई को पहुंचेंगे अपने संसदीय क्षेत्र, वाराणसी को मिलेगी अरबों की सौगात !

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री का यह एक दिवसीय दौरा होगा। वे यहां शिक्षा मंत्रालय के तत्वावधान सिगरा के रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का उद्धाटन करेंगे और सिगरा क्षेत्र स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दौरान मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता को 1800 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे, साथ ही बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ से आशीर्वाद भी प्राप्त करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल विधानसभा चुनाव के दौरान बनारस आए थे। पीएम के बनारस दौरे के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पूर्व अधिकारियों और पार्टी पदाधिकारियों को प्रधानमंत्री के अभूतपूर्व स्वागत की तैयारी के लिए निर्देश दे चुके हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई की सुबह 10.30 बजे दिल्ली से वाराणसी के बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे, उसके बाद हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन और वहां से सड़क मार्ग से संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचेंगे।

ये भी पढ़े-Amaravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड में बड़ा खुलासा,उमेश का दोस्त यूसुफ निकला गद्दार, हत्या करवायी और अंतिम संस्कार में हुआ शामिल

33 परियोजनाओं का होना है लोकार्पण

प्रधानमंत्री सात जुलाई को 33 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। साथ ही 13 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने 595 करोड़ की परियोजनाओं का सत्यापन करा लिया है। साथ ही 1221 करोड़ रुपये की उन 13 परियोजनाओं की सूची भी तैयार कर ली गई है जिनका शिलान्यास होना है। इन सबकी सूची शासन को भेज दी गई है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button