ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Brahmastra ने उम्मीदों पर फेरा पानी, दिल जीतने में फिल्म हुई फ्लॉप

नई दिल्ली: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर मोस्ट अवेटेड मूवी ब्रहमास्त्र (Brahmastra) कल सिनेमा के पर्दों पर रिलीज़ हो गई है। इस फिल्म को अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है, जिसको बनाने में उन्हें 10 साल लगे हैं। रणबीर और आलिया के अलावा इस फ़िल्म में शाहरूख खान (Shah Rukh Khan), साउथ के नागार्जुन (Nagarjuna), बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan) और खूबसूरत मौनी रॉय (Mouni Roy) भी देखने को मिलेंगे। कोरोना और सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक मौत के बाद से जिस तरीके से बॉलीवुड बॉयकॉट ट्रेंड चल रहा था कई अच्छे ऐक्टर्स की भी फिल्म पीट गई थी। लेकिन इन सब के बावजूद फैंस ने एडवांस बुकिंग करके मूवी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पहले दिन ब्रहमास्त्र के रिकॉर्ड तोड़ 13000 शोज चलें जिसमें मूवी ने 36 करोड़ की टोटल कमाई की थी, जिसमे 32 करोड़ ब्रहमास्त्र के हिंदी वर्जन ने ही कमाया था। सिर्फ़ भारत में ही नही विदेशों में भी ब्रहमास्त्र (Brahmastra) मूवी को लेकर लोगों में काफ़ी ज़्यादा क्रेज़ था। इस मूवी को देखने के लिए वहां भी लोगों ने एडवांस बुकिंग करा रखी थी।

मूवी का रिव्यू

बात करें अगर मूवी के रिव्यू की तो शुरुआत में ये मूवी दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आएगी। जो फैंस रियल लाइफ कपल आलिया और रणबीर को साथ में देखने का इंतज़ार कर रहे थे उनको इस मूवी में इस कपल को पहली बार साथ देखकर मज़ा आएगा। फिल्म के नाम के अनुसार पूरी मूवी भी देवता ब्रहमास्त्र (Brahmastra) के ऊपर है। मूवी में दिखाया गया है कि ब्रहमास्त्र के तीन टुकड़े हैं जिनकी रक्षा करना ब्रह्मांस के सदस्यों की ज़िम्मेदारी है। ब्रह्मांस के तीन सदस्य हैं वैज्ञानिक भार्गव यानि शाहरुख खान, कलाकार अनीश यानि नागार्जुन और मुंबई का अपनी मस्ती में रहने वाला डीजे शिवा यानि रणबीर कपूर। ब्रहमास्त्र का ये पहला भाग शिवा यानि रणबीर कपूर के ज़िंदगी पर आधारित है। शिवा इस फिल्म में अनाथ है जो मस्तमौला की तरह ज़िंदगी जीता है और अनाथ बच्चों को बहुत प्यार करता है। इस फिल्म में आलिया रणबीर से अपोजिट एक अमीर घर की लड़की के रूप में दिखाई दी हैं जिन्हें देखते ही शिवा यानि रणबीर को प्यार हो जाता है। दूसरी ओर, कैमियो का रोल कर रही मौनी रॉय हैं। मौनी रॉय इस फ़िल्म में अंधेरे के देवता को मानने वाली जुनून का किरदार निभा रही हैं जिसे ब्रहमास्त्र के तीनों टुकड़ों के तलाश है और वो इसे किसी भी कीमत पर हासिल करना चाहती हैं। फ़िल्म की स्टोरी पूरी तरीके से दर्शकों के उम्मीद पर खरी नहीं उतर रही है। मूवी में ब्रह्मांशों के सदस्य ब्रहमास्त्र के टुकड़ों को अपने सुपर पॉवर से बचाने की कोशिश करते हैं लेकिन उनके दमदार किरदार से समाज का, लोगों का क्या अच्छा हो रहा है, उनकी क्या ज़िम्मेदारी है इस पर मूवी में कोई ज़ोर नही दिया गया है। फ़िल्म को जितना बड़ा दिखाया गया है, जितनी मेहनत उसके वीएफएक्स पर की गई है शायद उतनी मेहनत मूवी के डायलॉग्स पर की जाती तो मूवी और दमदार होती।

ये भी पढ़ें: आखिर Queen Elizabeth ने अपनी ही बहू के साथ ऐसा क्या किया? , सच जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान


बात करें फिल्म के गानों की तो ये फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही फैंस के बीच सुपरहिट हो चुकी है। चाहें केसरिया हो या इश्क का भूत गाना, सभी ने दर्शकों के बीच धूम मचा रखी है।

Brahmastra में कुछ ने अपनी एक्टिंग से किया धमाल तो कुछ नहीं दिखा पाए कमाल

फिल्म में अगर एक्टिंग की बात की जाए तो रणबीर कपूर हमेशा की तरह अपने किरदार से पूरी तरह इंसाफ करते नज़र आ रहे हैं। उन्होंने अपना कैरेक्टर काफ़ी बखूबी तरीके से निभाया है। मौनी रॉय ने भी अपने नेगेटिव रोल में पूरी जान भर दी है। इस मूवी में सबसे बड़ा सरप्राइज़ शाहरूख खान का कैमियो रोल में होना है। बात करें अगर नागार्जुन की तो उनके किरदार को अयान मुखर्जी ज्यादा दमदार नहीं दिखा पाए। लास्ट में अमिताभ बच्चन अपने गुरु के रोल को परफेक्टली निभाते दिख रहे हैं।
जबतक फिल्म में शाहरूख और मौनी को दिखाया जाता है लोग मजे से देखते है लेकिन जैसे ही रणबीर आलिया की लव स्टोरी दिखाई देती है मूवी पूरे ट्रैक से हट जाती है और ब्रहमास्त्र (Brahmastra) की जगह प्रेमास्त्र में बदल जाती है। वीएफएक्स की बात करें तो करोड़ों खर्च करने के बाद भी ज्यादातर सीन्स अंधेरे में शूट लग रहे हैं। अगर कोई ये मूवी फोन पर देख रहा है तो उसके लिए वीएफएक्स के सीन एंजॉय करना बहुत मुश्किल हो जायेगा क्योंकि उन्हें इस सीन्स दिखाई ही नहीं देंगे। कुल मिलाकर जिन्हें हॉलीवुड की मार्वेल्स पसंद है उन्हें ही ये मूवी पसंद आए। पैसे और मेहनत के हिसाब से फिल्म दर्शकों के उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है। आईएमबीडी ने इस फिल्म को 10 में से 4.8 रेटिंग्स दिया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button