दिल्लीबड़ी खबरराजनीति

संसद की सुरक्षा में चूक मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक और आरोपी को किया गिरफ्तार!

Parliament security breach accused update: संसद की सुरक्षा चूक मामले में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police )लगातार कड़ियों को जोड़ने में लगी हुई है। एक तरफ जहां गिरफ्तार आरोपियों ( Arrested Accused ) से पूछताछ चल रही है वहीं कुछ और आरोपी भी हिरासत में लिए गए हैं। गुरूवार को चारों आरोपियों मनोरंजन डी, सागर शर्मा, नीलम आज़ाद और अमोल शिंदे को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने चारों आरोपियों की पुलिस रिमांड 15 दिन और बढ़ा दी।  वहीं संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की आरोपी नीलम के  घरवालों की FIR उपलब्ध कराने और उससे मुलाक़ात की इजाज़त देने की मांग को पटियाला हाउस कोर्ट ( Patiala House Court )ने मंजूर कर लिया। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को 24 घंटे के भीतर एफआईआर ( FIR ) की कॉपी मुहैया कराने का आदेश दिया । कोर्ट ने कहा कि हर दूसरे दिन नीलम के परिवारवाले और वकील नीलम से 15 मिनट के लिए मुलाकात कर सकते है। मुलाकात के दौरान दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारी ( Delhi Police investigating officer ) इतनी दूरी पर मौजूद रहेंगे कि जिससे वो मुलाकात को देख तो सके, पर उन्हें आपसी बातचीत सुनाई ना दे।

Also Read: Latest Hindi News Ram Mandir Pran Pratishtha । News Today in Hindi

इस बीच दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने कर्नाटक ( Karnatak ) के बागलकोट से साई कृष्ण नाम के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ( Software Engineer ) को गिरफ्तार किया है जो मनोरंजन का दोस्त बताया जा रहा है। ।

वहीं यूपी (UP ) के जालौन से भी संसद हमले के तार जुड़ते नजर आ रहे हैं । दिल्ली पुलिस ने उरई के रहने वाले अतुल कुलश्रेष्ठ नाम के एक युवक को हिरासत में लिया है । अतुल भगत सिंह फैंस क्लब से जुड़ा था और गिरफ्तार आरोपियों से सोशल मीडिया के जरिए चैट किया था। ..इसके अलावा किसान आंदोलन में भी अतुल की सक्रिय भूमिका रही है।

Also Read: Latest Hindi News Ram Mandir Pran Pratishtha । News Today in Hindi

इस बीच संसद कांड के मास्टरमाइंड ( mastermind ) कहे जाने वाले आरोपी ललित झा ( Lalit Jha ) की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद उसे आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। दूसरी ओर संसद में सुरक्षा संबंधी जांच का जिम्मा CISF के हवाले कर दिया गया है। CISF अब तलाशी लेने समेत कई अहम जांच करेगी । CISF की तैनाती सिक्योरिटी विंग और फायर विंग में की जाएगी । गृह मंत्रालय ( Home Ministery ) ने CISF को इस संबंध मे संसद परिसर का सर्वे करने को कहा है । सर्वे के बाद CISF चार्ज लेगी । यह कदम सुरक्षा चूक की जांच कमिटी की सिफारिश के बाद उठाया गया है। फिलहाल इस मामले में अभी कई अहम खुलासे होने बाकी हैं । पुलिस उन सभी संदिग्धों से भी राज उगलवाने की कोशिश में है जो सोशल मीडिया ( Social Media )के जरिए आरोपियों से जुड़े हुए थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button