Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

News Of Uttar Pradesh Today: कानपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के घर पर पुलिस की छापेमारी

Today Political News Headlines UP | Irfan Solanki News Updates

Irfan Solanki News Updates UP: उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को एक महिला का कथित तौर पर घर जला दिया और उसके बाद मंगलवार की देर रात को कानपुर में समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी के आवास पर छापा मारा।

महिला का घर सोमवार की रात जलकर खाक हो गया। उसने अपने घर में आग लगाने का आरोप रिजवान सोलंकी और उसके भाई इरफान सोलंकी पर लगाया। फिलहाल दोनो भाई रिजवान सोलंकी और इरफान सोलंकी फरार है।

बता दे कि (Today News Headlines UP), महिला के मुताबिक, दोनो भाई रिजवान सोलंकी और इरफान सोलंकी उन्हें काफी दिनो से परेशान कर रहे हैं। महिला ने बताया कि, हम एक विवाह समारोह में गए थे और हमारे पीछे से उन लोगों ने हमारे घर में आग लगा दी। वे लंबे समय से इस साजिश के पीछे हैं। मामला अदालत में चल रहा है।

कानपुर पुलिस ने दोनो भाई को गिरफ्तार करने के लिए मंगलवार को उनके घर पर छापेमारी की और इसी दौरान सपा विधायक इरफान सोलंकी की बेटी ने वीडियो बना लि।

Today News Headlines UP :कानपुर के एसपी विधायक इरफान सोलंकी के भाई पर दबंगई का आरोप लगा हुआ है और साथ ही महिला का घर जलाने के बाद पुलिस पर कोई कार्रवाई न करने का भी आरोप लगा है। इस मामले में थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की गई है और पुलिस कमिश्नर ने जाजमऊ थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है, क्योंकि उन्होंने महिला की शिकायत के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं की थी।

इरफान सोलंकी के भाई के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करने पर थानेदार के खिलाफ कार्रवाई के बाद मामला दर्ज किया गया और सुबह विधायक के घर पर छापा मारा गया।

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने पुलिस की छापेमारी के बाद एक वीडियो जारी किया है। सोलंकी ने कहा, “भारी पुलिस बल के साथ मेरे घर पर छापा मारा गया और मेरी पत्नी और बच्चों के साथ दुर्व्यवहार किया गया।” भाई पर घर जलाने के आरोप पर सोलंकी ने कहा, ”मुझे प्रकरण की जानकारी नहीं है। विधायकों की कमेटी बनाकर मामले की जांच होनी चाहिए।”

सपा विधायक इरफान सोलंकी का कहना है कि, ”सुबह के 3:00 बजे थे जब कानपुर पुलिस अपने दल-बल के साथ मेरे घर आई और मेरे परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया। मैं अपने बच्चों की कसम खाता हूँ कि मैं दोषी नहीं हूँ। मैं विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से अनुरोध करता हूं कि इस मामले में एक कमेटी बनाई जाए जो मामले की निष्पक्ष जांच करे।”

डीसीपी ईस्ट रवींद्र कुमार ने बताया कि विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ जाजमऊ थाने में शिकायत दर्ज की गई है।

डीसीपी के मुताबिक (Today News Headlines UP), ”विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ जाजमऊ थाने में शिकायत दर्ज की गई थी कि वे पीड़िता को लंबे समय से परेशान कर रहे हैं और अवैध रूप से उनके घर पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। पीड़ित का आरोप है कि वे लोग उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं और सीसीटीवी फुटेज और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों को खंगालकर अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।’

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button