Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Power Cut in Delhi: यूपी सब-स्टेशन में आग लगने के बाद दिल्ली के कई इलाकों में बिजली गुल

Power outage in many areas of Delhi after fire in UP sub-station

Power Cut in Delhi: दिल्ली में बिजली कटौती का कारण उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मंडोला (Mandola) में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited – PGCIL) के एक सब स्टेशन (Sub-Station) में आग लगना बताया जा रहा है। बता दें कि यह जानकारी 11 जून को राज्य उर्जा मंत्री आतिशी (State Energy Minister Atishi) ने दी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आतिशी ने अपनी चिंता व्यक्त की और घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए केंद्रीय ऊर्जा मंत्री (Union Power Minister) और पीजीसीआईएल (PGCIL) के अध्यक्ष से मिलने की मंशा जताई।

एक्स पर पोस्ट करते हुए आतिशी ने कहा, “दिल्ली के कई इलाकों में दोपहर 2:11 बजे से बिजली नहीं है। ऐसा यूपी के मंडोला में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) के सब-स्टेशन में आग लगने के कारण हुआ है। दिल्ली को मंडोला सब-स्टेशन से 1200 मेगावाट बिजली मिलती है और इसलिए दिल्ली के कई हिस्से प्रभावित हुए हैं।”

आतिशी ने आगे कहा, “बिजली बहाली (Power restoration) की प्रक्रिया शुरू हो गई है और अब धीरे-धीरे विभिन्न क्षेत्रों में बिजली लौट रही है। लेकिन राष्ट्रीय बिजली ग्रिड (National Electricity Grid) में यह बड़ी विफलता बेहद चिंताजनक है। मैं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और पीजीसीआईएल के चेयरमैन (Chairman of PGCIL) से मिलने का समय मांग रही हूं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी स्थिति दोबारा न आए।”

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब कुछ दिन पहले ही दिल्ली गंभीर जल संकट (Severe Water Crisis) से जूझ रही है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button