Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Premanand Ji Maharaj’s Big Decision: प्रेमानंद महाराज ने लिया हाथरस में मची भगदड़ के बीच बड़ा फैसला

Premanand Maharaj took a big decision amidst the stampede in Hathras

Premanand Ji Maharaj’s Big Decision: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दर्दनाक भगदड़ से सबक लेते हुए अब मथुरा के प्रसिद्ध प्रेमानंद महाराज ने भी बड़ा फैसला लिया है। ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए प्रेमानंद महाराज ने मथुरा में अपनी रात्रि पदयात्रा अनिश्चितकाल के लिए रोक दी है। उन्होंने सभी भक्तों को इसकी जानकारी दे दी है।

प्रेमानंद महाराज ने पत्र लिखकर अपने भक्तों को इस बात की जानकारी दी है। इस पत्र में कहा गया कि हाथरस में घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना बहुत ही हृदय विदारक व अत्यंत दुःखद है, जिसमें हम सभी की परिजनों के साथ गहरी संवेदनाएं हैं। हम ठाकुर जी के चरणों में प्रार्थना करते हैं कि भविष्य में ऐसी कोई घटना न घटे। उपरोक्त घटना के संदर्भ में एहतियात बरतते हुए पूज्य महाराज जी ने श्री हित राधा केलि कुंज में दोपहर 2.15 बजे पैदल जाने वाली जो सड़क जहां सभी को दर्शन मिलते थे, उसे अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया है। कृपया कोई भी भक्त रात्रि में दर्शन के लिए खड़ा न हो, न ही रास्ते में किसी प्रकार की भीड़ लगाएं।

प्रेमानंद महाराज ही नहीं, उनसे पहले बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी एक वीडियो जारी कर अपने समर्थकों से धाम न आने की अपील की थी। उन्होंने अपने समर्थकों से 4 जुलाई को उनके जन्मदिन के अवसर पर बागेश्वर धाम न आने का आग्रह करते हुए कहा कि 1 जुलाई से ही बागेश्वर धाम में भक्तों का आना शुरू हो गया है। मैं अपने समर्थकों से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपील करता हूं कि वे जहां भी हैं, वहीं उनका जन्मदिन मनाएं।

इधर हाथरस हादसे में मरने वालों की संख्या अब 123 हो गई है। हादसे पर भोले बाबा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने अपने वकील एपी सिंह के जरिए अपना संदेश दिया और हादसे पर दुख जताया। उन्होंने इसके लिए अराजक तत्वों को जिम्मेदार ठहराया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button