ट्रेंडिंगन्यूज़

कर्मचारियों की छंटनी करने पर Amazon ने जारी किया समन, आज होगी सुनवाई

अमेजन इस सप्ताह कॉर्पोरेट और IT क्षेत्र में काम करने वाले लगभग 10,000 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। दुनियाभर में कई कर्मचारियों की छंटनी की जाने की बात हो रही है. कंपनी के इस Laysoff प्लान के चलते भारत में कंपनी के कर्मचारियों पर भी नौकरी जाने का खतरा है.

नई दिल्ली: केंद्रीय श्रम मंत्रालय ने कर्मचारियों के छटनी से पहले अमेजन (Amazon) इंडिया को नोटिस थमाया है। दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन अपने यहां से बड़ी संख्या में कर्मचारियों को निकालने की प्लानिंग कर रहा है।

कर्मचारियों पर भी नौकरी जाने का खतरा

रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेजन इस सप्ताह कॉर्पोरेट और IT क्षेत्र में काम करने वाले लगभग 10,000 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। दुनियाभर में कई कर्मचारियों की छंटनी की जाने की बात हो रही है. कंपनी के इस Laysoff प्लान के चलते भारत में कंपनी के कर्मचारियों पर भी नौकरी जाने का खतरा है. पूरी दुनिया में वैश्र्विक स्तर पर छंटनी के लिए तैयार है, जो अगले हफ्ते से शुरु हो सकती है .

NITES की शिकायत के बाद थमाया नोटिस

बता दें कि मंत्रालय ने नेसेंट इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एम्प्लॉइज सीनेट (NITES) की शिकायत पर अमेजन को तलब किया है। NITES ने 19 नवंबर को एक पत्र में आरोप लगाया कि अमेज़न इंडिया पर फायरिंग अनैतिक और अवैध है, और हस्तक्षेप का अनुरोध किया। अमेज़न इंडिया ने प्रकाशन के समय तक VCCircle के प्रश्नों का उत्तर नहीं दिया।

ये भी पढ़ें- Fashion Tips: कॉलेज और ऑफिस में न करें पुराने ट्रेंड को फॉलो, अपनाएं ये 5 टिप्स, दिखेंगे बेहद ही स्टाइलिश

कंपनी छोड़ने के लिए किया जा रहा मजबूत

NITES  के अध्यक्ष हरप्रीत सिंह सलूजा ने कहा, “ हाल ही में Amazon के कर्मचारियों से शिकायतें मिली हैं कि उन्हें स्वेच्छा से कंपनी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है. अमेज़न देश में लगभग 100,000 कर्मचारियों को रोजगार देता है.

बता दें कि उन्होंने कहा कि, एक कर्मचारी जिसने कम से कम एक वर्ष की निरंतर सेवा की है, उसे तब तक नहीं हटाया जा सकता है जब तक तीन महीने पहले नोटिस और सरकार से पूर्व अनुमति न दी जाए.” बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार, पिछले हफ्ते सामने आए आंतरिक दस्तावेजों से ये पता चला है कि अमेजन इंडिया मानव संसाधन और कर्मचारियों सेवाओं सहित विभिन्न डिवीजनों में अपने कुछ कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने के लिए कह रहा है.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button