ट्रेंडिंग

इमरान खान के खिलाफ रची जा रही बड़ी साजिश, हो गया बड़ा खुलासा!

Pakistan News: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्रियों के साथ क्या हाल होता है, ये दुनिया से छिपा नहीं है। जी हां अब सवाल ये खड़े हो रहे हैं कि क्या पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर ‘इमरान मुक्त पाकिस्तान’ बनाने की प्लानिंग कर रहे हैं। ये तमाम सवाल मरियम औरंगज़ेब के बयान के बाद उठ रहे हैं।जो सरेआम इमरान खान के कत्ल की धमकी दे रही हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अभी सलाखों के पीछे हैं और बाहर उनकी मौत का नापाक प्लान बनाया जा रहा है। पूरी तरह कंगाल ये मुल्क सियासी बदहाली का शिकार हो गया है। शायद इसी चीज का फायदा उठाकर इमरान के दुश्मन उन्हें मारने की कोशिश में लगे हुए हैं।  हालांकि इमरान को ठिकाने लगाने की साजिश अब भी रची जा रही है इसकी शुरुआत उस वक्त हुई। जब नया पाकिस्तान का नारा देकर 2018 में पाकिस्तान के वजीर आजम बने इमरान ने बाजवा के रिमोट कंट्रोल से चलना फिरना बंद किया, बताया जा रहा है कि इमरान खान वहां की सेना को खटकने लगे हैं। दावा किया जाता है कि तभी से सेना उन्हें खत्म करने की साजिश रचने लगी।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि  तोशाखाने मामले में गिरफ्तारी के बाद एक के बाद एक कई मामले में सजा सुनाकर उन्हें जेल भेज दिया गया।  जिसके बाद उनको चुनाव लड़ने से भी अयोग्य घोषित कर दिया गया। हद तो तब पार हो गई जब इमरान खान की पार्टी PTI पर भी बैन लगा दिया गया। चुनाव चिन्ह बैट भी ज़ब्त कर लिया गया। लेकिन इमरान समर्थकों ने हार नहीं मानी। वो निर्दलीय ही चुनाव में उतरे और जीत का परचम लहराने में कामयाब रहे। आरोप है कि इमरान खान की पार्टी सत्ता के बेहद करीब थी, लेकिन फिर चुनाव आयोग ने नतीजों को सेना और सरकार के दबाव में आकर बदल दिया। ताकि नवाज की पार्टी सरकार बना सके। इसके बाद इमरान खान के समर्थनों ने हल्ला बोल दिया और सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन किए जाने लगे। इसके बाद वो फिर से निशाने पर आ गए। यही वजह है कि इमरान के खिलाफ ज़हर उगलने वाली मरियम औरंगज़ेब पुराने ज़ख्म कुरेद रही है।

मरियम औरंगज़ेब के बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया है और अपनी तीखी बयानबाजी से खुद ही घिर गई हैं। पाकिस्तानी मीडिया उनके खिलाफ खड़ा हो गया है और खुलकर मरियम की मुखालफत की जा रही है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल बात 2014 की है, जब चीन के राष्ट्रपति पाकिस्तान का दौरा करने वाले थे, लेकिन तभी विपक्ष ने हल्ला बोल दिया था। 14 अगस्त को जो मार्च निकाला जाना था उससे पहले ही हमला हो गया। जिसमें 400 से ज्यादा लोग घायल हो गए.. ये मार्च कई दिनों तक चला, करीब 30 हजार इमरान समर्थक पाकिस्तान की संसद की तरफ कूच करने लगे.. अब नवाज शरीफ खुद को कमजोर नहीं दिखाना चाहते थे.. इसलिए उन्होंने प्रदर्शनकारियों को इस्लामाबाद के बीचों बीच संसद तक पहुंचने दिया.. हालांकि, हालात बिगड़ गए और शी जिनपिंग ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। 10 साल पहले हुई इस घटना के लिए मरियम औरंगज़ेब इमरान खान के कत्ल तक को जायज़ ठहरा रही हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button