खेल

भारत ने इंग्लैंड को हराया नहीं बल्कि धोया है…!

India Vs England: ना विराट कोहली, ना मोहम्मद शमी…ना पुजारा और ना ही अजिंक्य रहाणे…लेकिन फिर भी टीम इंडिया ने हार ना मानी और इंग्लैंड को पस्त कर दिया। दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को सिर्फ हराया नहीं, बल्कि अच्छे से धोया भी है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट में 434 रनों से हराया है, जो कि अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इसी जीत के साथ ही टीम इंडिया ने बढ़त भी बना ली है।, तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम जो कल तक भारत को हराने के सपने देख रही थी आज वही सपने चकनाचूर हो गए हैं। दरअसल आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में खेला गया। पहली पारी में तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पारी को संभाला था, लेकिन दूसरी पारी की अगर बात की जाए तो कप्तान रोहित फ्लॉप साबित हुए।

शुभमन गिल की शानदार पारी

कल तक जो लोग शुभमन गिल के सेलेक्शन पर सवाल खड़े कर रहे थे आज वही लोग गिल की तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि प्लेयर हो तो गिल जैसा। जी हां टीम इंडिया जब चौथे दिन बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो सभी की निगाहें गिल पर थीं, क्योंकि गिल लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे थे…लेकिन गिल ने इस बार निराश नहीं किया और 91 रनों की पारी खेली। हालांकि वो थोड़ा अनलकी रहे और रनआउट हो गए।

जडेजा का दम, इंग्लैंड की टीम हो गई बेदम

पहली पारी में भारत ने रोहित जडेजा की पारी के दम पर 445 रनों का अटूट स्कोर खड़ा किया था, स्कोर इतना बड़ा था कि इंग्लैंड की टीम पर भी दवाब आ गया और उनके बल्लेबाज बिखर गए। इंग्लैंड की टीम लक्ष्य का पीछे करते हुए महज 319 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया जब टीम इंडिया दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो टीम को पहला झटका 30 रन पर ही लग गया। बस फिर क्या था, गिल ने भी 91 रनों की तूफानी पारी खेली।

सरफराज खान की  शानदार पारी

टीम इंडिया (Team India) के लिए पहली पारी में सरफराज खान ने जैसे शानदार बल्लेबाजी की वैसे ही उन्होंने दूसरी पारी में भी शानदार पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। जायसवाल ने 214 रन बनाए जबकि गिल 91 रन बनाकर आउट हो गए।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

महज 122 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड (England) की टीम जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो टीम पूरी तरीके से बिखर गई। भारत के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज नहीं चल पाया। रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और कुलदीप यादव की जोड़ी ने इंग्लैंड को घुटनों पर ला दिया और 122 रनों पर ही पूरी पारी सिमट गई। भारत के लिए जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पंजा लिया, जबकि कुलदीप यादव के नाम भी 2 विकेट रहे।जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने मुकाबला जीतकर कई सारे रिकॉर्ड बना दिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button