ट्रेंडिंग

TATA Motors Price Hike: टाटा मोटर्स की सभी गाड़ियों के बढने वाले हैं दाम, अब कितनी ढीली होगी जेब?

TATA Motors Price Hike: टाटा मोटर्स ने 1 जुलाई से अपनी कमर्शियल कारों की कीमत में 2% की बढ़ोतरी की घोषणा की है। यह पूरी सीरीज पर लागू होगी। यह अलग-अलग मॉडल और एडिशन के हिसाब से अलग होगी। कंपनी का दावा है कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी इस बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार है।

टाटा मोटर्स (tata motors) की वजह से लोगों को बड़ा झटका लगा है। कंपनी (company) ने घोषणा की है कि उसके कमर्शियल वाहनों (commercial car) की कीमत में बढ़ोतरी होगी। टाटा की गाड़ियों की कीमत अब करीब 2% बढ़ जाएगी। ये कीमतें 1 जुलाई से लागू होंगी। टाटा मोटर्स (tata motors) ने यह जानकारी दी है। कंपनी ने बताया कि यह बढ़ोतरी वैरिएंट के हिसाब से अलग-अलग होगी। टाटा मोटर्स के मुताबिक, कमोडिटी प्राइस (comodity price) में आ रही तेजी की वजह से उसे गाड़ियों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं। कीमतों में बढ़ोतरी सभी कॉमर्शियल व्हीकल्स (commercial vehicle) की रेंज पर लागू होगी। टाटा मोटर्स देश की प्रमुख वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता कंपनी है।

यह बसें, ट्रक और अन्य वाणिज्यिक वाहन बनाती है। उत्पादन लागत बढ़ने के कारण, टाटा मोटर्स लिमिटेड (tata motors  limited) ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि 1 अप्रैल, 2024 से कीमतों में 2% की वृद्धि होगी। टाटा मोटर्स ने इस साल तीन बार वाणिज्यिक वाहनों की कीमत बढ़ाई है। निर्माता ने सबसे पहले घोषणा की थी कि 1 जनवरी से वाणिज्यिक वाहनों (commercial vehicle) की लागत में 3% तक की वृद्धि होगी।

शेयर ने दिया शानदार रिटर्न

आज टाटा मोटर्स का शेयर 0.24% गिरावट के साथ 979 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है। पिछले एक महीने में टाटा मोटर्स के शेयर में 3.40% की तेजी देखने को मिली है। वहीं,पिछले 6 महीने में यह शेयर 34.93% और एक साल में 73.77% का रिटर्न दिया है।

अच्छे रहे हैं कंपनी के नतीजे

10 मई, 2024 को टाटा मोटर्स ने मार्च तिमाही के लिए अपने वित्तीय नतीजों की घोषणा की। कंपनी का शुद्ध लाभ साल दर साल 222% बढ़कर ₹17,407.18 करोड़ हो गया। साथ ही, कंपनी की समेकित बिक्री 13.3% बढ़कर ₹1,19,986.31 करोड़ हो गई।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button