SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Viral Video: जेल में कैदियों को मिल रहा है 5 स्टार होटल जैसा खाना, देखें वीडियो

Prisoners in jail are getting food like 5 star hotel, watch video

किसी जेल के बारे में सोचते ही आमतौर पर दिमाग में तंगहाल और कठिन जीवन की छवि उभरती है। लेकिन एक जेल का वीडियो इस धारणा को पूरी तरह बदल सकता है। इस जेल में कैदियों को ऐसा भोजन परोसा जा रहा है, जिसे देखकर आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी। यह खाना न केवल पौष्टिक और स्वादिष्ट है, बल्कि इसे तैयार करने की स्वच्छता और तरीके भी किसी 5 स्टार होटल के मानकों से कम नहीं हैं।

स्वच्छता और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान

वीडियो में दिखाया गया है कि जेल के किचन में काम करने वाले सभी लोग बेहद साफ-सफाई और अनुशासन के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। सबसे पहले, जेल के अधिकारी द्वारा किचन में काम करने वाले लोगों की पूरी तरह से जांच की जाती है। इस जांच में उनके कपड़े, बाल, और नाखूनों की सफाई सुनिश्चित की जाती है। यह कदम इस बात को दर्शाता है कि जेल प्रशासन स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति कितना गंभीर है।

शेफ की तरह काम कर रहे हैं कैदी

जांच पूरी होने के बाद, सभी शेफ (जो कि इस जेल के कैदी हैं) अपने-अपने काम पर लग जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि किचन में कुछ लोग बड़ी सफाई से सब्जियां काट रहे हैं, तो कुछ चावल धोकर पकाने में लगे हैं। इसके अलावा, कई लोग चिकन फ्राई कर रहे हैं और भोजन तैयार करने के अन्य कार्यों को संभाल रहे हैं। यह खाना न केवल स्वादिष्ट दिख रहा है, बल्कि इसकी पौष्टिकता का भी विशेष ध्यान रखा गया है। कैदियों को परोसा जाने वाला खाना पूरी तरह से संतुलित और पौष्टिक आहार के मानकों पर खरा उतरता है।

परोसने से पहले होती है जांच

खाना तैयार होने के बाद, उसे बहुत ही सलीके से परोसा जाता है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि खाना परोसते समय उसकी मात्रा का भी ध्यान रखा जा रहा है, और वजन किया जा रहा है ताकि सभी कैदियों को समान मात्रा में भोजन मिले। इसके बाद, कैदियों के खाने की प्लेटें सजा कर उन्हें स्टोर में रखा जाता है। यह सब कुछ पूरी सटीकता और स्वच्छता के साथ किया जाता है। इससे पहले कि यह भोजन कैदियों को परोसा जाए, जेल का एक अधिकारी खाने की गुणवत्ता और स्वच्छता की जांच करता है।

वीडियो कौन सी जेल का है?

अब आप सोच रहे होंगे कि इतना अच्छा खाना किस जेल के कैदियों को मिल रहा है। जहां आम लोगों को भी अच्छा खाना मिलना मुश्किल हो जाता है। तो आपको बता दें कि इस वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि ऐसी सुविधाएं जापान की जेलों में मिलती हैं। दरअसल, जापान की संस्कृति में भोजन को बहुत महत्व दिया जाता है, इसलिए वहां जेलों में भी कैदियों को अच्छा खाना मिलता है। जापान की जेलों में कैदियों को मिलने वाली सुविधाएं देखकर लोग हैरान हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button