ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

टमाटर के दाम हुए धड़ाम, जानें किस जगह कितना सस्ता हुआ टमाटर

Tomato Price : पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सब्जियों के दामों ने अचानक आसमान छू लिया। कीमतें 200 रुपये किलो तक पहुंच गईं। वहीं मंडी में सब्जियों की आवक बढ़ने के साथ ही टमाटर के दाम फिर में गिरावट आई हैं।

tomato price

अब सब्जी में टमाटर (tomato price) के साथ तड़का लग सकेगा और थाली में भी पूरी सलाद सज सकेगी। मंडियों में आवक बढ़ते ही टमाटर के साथ ही अन्य सब्जियों के दाम कम होने लगे हैं। टमाटर की आसमान छूती कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, कानपुर वाराणसी में टमाटर की सब्सिडी वाली दरों को तत्काल प्रभाव से घटाकर 80 प्रति किलोग्राम कर दिया है.

सावन में कावड़ यात्रा के दौरान 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिकने वाला टमाटर अब 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। मंडी में इसके सस्ता होते ही बाजार में भी जल्द ही यह सस्ता बिकने लगेगा। अन्य सब्जियों के दामों में भी गिरावट आने की उम्मीद है.

Read: Todays Latest News in Hindi | News Watch India

दरअसल मानसूनी बरसात और सावन में कावड़ यात्रा के चलते मंडियों में टमाटर (tomato price) ही नहीं बल्कि और सब्जियों की आवक कम हो गई थी। हिमाचल प्रदेश में भारी बरसात के कारण टमाटर समेत गोभी और अन्य सब्जियों की फसलें 70% तक खराब हुई हैं। इस वजह से बीतें 10 दिन तक मंडियों में हिमाचल प्रदेश के टमाटर की आवक काफी कम रही। ऐसे में टमाटर की कीमत 150 से 200 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गए। अब कांवड़ यात्रा पूरी होने के बाद रास्ते खुल गए है और हिमाचल के साथ ही बंगलुरू से टमाटर मंडी पहुंचने लगा है। इससे टमाटर की बढ़ती कीमत कम हुई हैं।

बता दें उत्तर प्रदेश कई जगह की सब्जी मंडी में हिमाचल का टमाटर थोक में 20 से 30 रुपये प्रति किलों तक बिका। वहीं, बंगलुरू से टमाटर 80 से 100 रुपये किलों तक बिका। इसके साथ ही मंडी में बैंगन 20 रुपये प्रति किलो, भिंडी 30 रुपये किलो और लौकी 18 रुपये किलो, तक थोक भाव में बिकी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button