Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Political News Today: राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की “दुश्मनी” हुई खत्म! जानें कैसे?

Rahul Gandhi and Smriti Irani's "enmity" is over! Know how?

Political News Today: पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव (loksabha election) में हारने के बाद दिल्ली स्थित सरकारी आवास को छोड़ दिया। जिसको को लेकर सियासी पारा हाई हो गया हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने स्मृति को लेकर एक पोस्ट लिखी है। उन्होंने कहा कि जीत-हार होती रहती है। स्मृति इरानी या किसी अन्य नेता के खिलाफ अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

स्मृति ईरानी (Smriti Irani ) को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ऐसी ही एक पोस्ट ने राजनीतिक गलियारों में बहस छेड़ दी है। लोकसभा (loksabha) में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम (instagram) पर कहा कि दूसरों पर हमला करना ताकत नहीं बल्कि कमजोरी दिखाना है। स्मृति इरानी या किसी अन्य नेता के खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। राहुल गांधी ने इस पोस्ट के जरिए एक तरह से उन लोगों को टारगेट किया जो स्मृति इरानी को लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट कर रहे। इन्हीं को लेकर कांग्रेस नेता (congress) ने क्लीयर मैसेज ( clear massage) के जरिए सख्त चेतावनी दी है।

आपको बता दें राहुल गांधी ने यह पोस्ट उसी दिन लिखी जिस दिन स्मृति ईरानी लुटियंस जोन स्थित अपने सरकारी आवास से बाहर निकलीं। जिसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री को लेकर सोशल मीडिया (social media) पर कई तरह के कमेंट किए गए। इनमें कांग्रेस समर्थक कार्यकर्ता भी शामिल थे। ऐसे ही यूजर्स को लेकर राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक्स पर पोस्ट लिखा। उन्होंने कहा, ‘जीवन में हार-जीत तो होती रहती है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे स्मृति इरानी या किसी अन्य नेता के प्रति अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने और बुरा व्यवहार करने से बचें। लोगों को अपमानित करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं।’

राहुल गांधी का ये कमेंट बेहद अहम माना जा रहा। एक तरह से उन्होंने अपने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बीजेपी नेताओं पर डायरेक्ट गलत कमेंट से बचने की अपील की है। उन्होंने समझाया कि स्मृति इरानी के खिलाफ अपमानजनक भाषा इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। किसी भी तरह के बुरे व्यवहार से बचना चाहिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button