Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Kolkata Doctor Rape Case: राहुल गांधी ने तोड़ी कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले पर चुप्पी, साधा प्रशासन पर निशाना

Rahul Gandhi breaks silence on Kolkata rape-murder case, targets administration

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी से पूरा देश स्तब्ध है। इस मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम कोलकाता पहुंच गई है। इस बीच, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इस घटना को निर्दयी बताया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा, “कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की भीषण घटना से पूरा देश स्तब्ध है। जिस तरह से उनके खिलाफ किए गए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परतें खुल रही हैं, उससे डॉक्टर समुदाय और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल पैदा हो रहा है।”

स्थानीय प्रशासन पर उठे सवाल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर सवाल खड़े करती है। इस घटना ने हमें यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर सुरक्षित नहीं हैं, तो फिर माता-पिता किस भरोसे से अपनी बेटियों को पढ़ाई के लिए बाहर भेज सकते हैं? निर्भया मामले के बाद बनाए गए कड़े कानून भी ऐसे अपराधों को रोकने में विफल क्यों हो रहे हैं?”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के खिलाफ हो रही घटनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, “हाथरस से लेकर उन्नाव और कठुआ से लेकर कोलकाता तक, हर दल और हर वर्ग को महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही घटनाओं पर गंभीर विमर्श करना होगा और ठोस कदम उठाने होंगे। मैं इस असहनीय पीड़ा में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूं।उन्हें किसी भी कीमत पर न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि वह समाज में एक उदाहरण बने।”

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जघन्य घटना से पूरा देश स्तब्ध है। जिस तरह से उनके खिलाफ किए गए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परतें खुल रही हैं, उससे डॉक्टर समुदाय और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल पैदा हो रहा है।

देश भर में हो रहे प्रदर्शन

कोलकाता में हुई इस घटना के बाद डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। एम्स, वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया और इंदिरा गांधी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (RDA) ने बुधवार 14 अगस्त 2024 को लगातार तीसरे दिन हड़ताल जारी रखी। हालांकि, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने मंगलवार 13 अगस्त 2024 रात को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के साथ उनके आवास पर हुई बैठक के बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button