दिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Rahul Gandhi News: तो इसलिये नहीं लगती राहुल गांधी को कड़ाके की सर्दी में भी ठंड, खुद ने खोल दिया राज !  

भारत जोडो यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra)को लेकर राहुल गांधी की टी-शर्ट लगातार चर्चा का विषय बनी हुई हैं. लेकिन इसके पीछे की वजह क्या है इसका खुलास राहुल गांधी (Rahul Gandhi) खुद ही कर दिया है.

Bharat Jodo Yatra: दिल्ली (Delhi) में पड़ रही कड़ाके की ठंड (Winter) के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi)  ने सिर्फ एक टी-शर्ट (T-shirt) पहनी हुई है. हालांकि, इसे लेकर कई बार उनसे पूछा भी जा चुका है. लेकिन भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया ? ऐसे में सवाल यही बना हुआ था कि राहुल गांधी को आखिर ठंड क्यों नहीं लगती है और इसका क्या कारण है.

ठंड को लेकर क्या कहा राहुल गांधी?

इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने कहा कि, उनको इस वजह से सर्दी नहीं लगती है क्योंकि, वो ठंड से नहीं डरते है. इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, जो लोग स्वेटर या जैकेट पहनते हैं वो ठंड से डरते हैं. लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि मेरी यात्रा ही डर के खिलाफ है. मुझे डर नहीं लगता है.

BJP-RSS का किया शुक्रिया

अपना प्रेस-वार्ता के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि, मैं मुख्य रूप से RSS-BJP के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं क्योंकि जितना वो हमले करते हैं उतना ही मेरी सुधार करने क्षमता बढ़ती है. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि वो इस और भी ताकत लगाकर करें, जिससे कांग्रेस को अपनी विचारधारा के बारे में और अच्छे से समझ आए.

मायावती-अखिलेश को लेकर क्या कहा ?

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमारे साथ विपक्ष के नेता खड़े हैं और ये हमें पता है. भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे उन सभी के लिए खुले हैं जो भारत को जोड़ने की चाह रखते हैं. हम भारत जोड़ो यात्रा में आने पर किसी को नहीं रोकेंगे. मायावती (Mayawati) और अखिलेश (Akhilesh) भी भारत में मोहब्बत चाहते हैं, नफरत नहीं.

कौन है राहुल का ट्रेनर ?

इसी के साथ राहुल गांधी ने कहा कि मैं RSS और भारतीय जनता पार्टी को अपना गुरु मानता हूं, वे लोग लगातार मुझे याद कराते रहते हैं कि क्या करना है और क्या नहीं करना है. वो मुझे अच्छी ट्रेनिंग दे रहे हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button