ट्रेंडिंगन्यूज़

Rahul Gandhi on PM modi in parliament session: संविधान को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला जमकर हमला

आज से 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आगाज हुआ है। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई सांसदों ने शपथ ली।

Rahul Gandhi on PM modi in parliament session: आज से 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आगाज हुआ है। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई सांसदों ने शपथ ली। 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार, 24 जून 2024 को शुरू हुआ, जिसमें इंडिया अलायंस के सदस्य संविधान की कॉपी लेकर विरोध जताने के लिए सदन में पहुंचे। विपक्षी सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी पर जोरदार हमला बोला। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह द्वारा संविधान के साथ छेड़छाड़ किए जाने पर अपनी असहमति जताई। और उन्होनें (राहुल गांधी) कहा हम आज शपथ ग्रहण समारोह में अपने साथ संविधान की एक प्रति लेकर आए हैं क्योंकि हम उन्हें अपनी मर्जी से काम नहीं करने देंगे।

हिंदुस्तान के संविधान के साथ नही करने देंगे कोई बदलाव

राहुल गांधी यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे उन्होने जोर देकर कहा कि कोई भी अधिकारी भारतीय संविधान में बदलाव नहीं कर सकता। राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के सभी ने सांसद भाजपा सरकार का विरोध किया। मल्लिकार्जुन खड़गे भी बरसे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बाद कांग्रेस (congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी जमकर पीएम मोदी (pm modi) और उनकी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ‘pm modi ने संविधान को छेड़ने की कोशिश की।’ जहां गांधी जी की मूर्ति थी, उसे हटा दिया, बाबा आंबेडकर की मूर्ति को भी हटा दिया, वे सभी लोकतांत्रिक मानदंडों को तोड़ रहे हैं, इसलिए यहां हम एकत्र होकर प्रदर्शन कर रहे हैं और संदश देना चाहते हैं कि देश में संविधान से खिलवाड़ करने वालों को हम आगे नहीं बढ़ने देंगे, मोदी जी आपको संविधान के मुताबिक आगे बढ़ना चाहे.

TMC ने प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति पर उठाए सवाल

प्रोटेम स्पीकर (Protem speaker) के मुद्दे पर TMC सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने भी BJP सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, “हम इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है।” जिस तरह प्रोटेम स्पीकर ( Protem speaker) की नियुक्ति की गई हैं वह पिछले उदाहरणों और संविधान की शर्तों का उल्लंघन करती है।”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button