उत्तर प्रदेश

Ram Mandir Corruption: 500 सालों का इंतजार, फिर भी हुआ मंदिर निर्माण में भ्रष्टाचार?

Ram Mandir Corruption: 500 सालों के इंतजार के बाद जब रामलला का भव्य मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार हुआ तो हर किसी के दिल में खुशी का माहौल था। जश्न भरपूर था….भक्ति का अंदाज था…लेकिन अब जो तस्वीरों सामने आ रही हैं वो कहीं ना कहीं सवाल पूछ रही हैं।

अयोध्या नगरी में भव्य रामलला का मंदिर.. यहां का संसार ही राममय है..दुनिया के कोने-कोने से यहां रामलला के दर्शन करने लोग हर पहुंचते हैं। लेकिन यहां किए गए विकास कार्यों से छलावा हो रहा है। जी हां खूबसूरत रामपथ.. जहां से जब लोग गुजरते हैं तो उन्हें त्रेतायुगीन अयोध्या की अनुभूति होती है।

लेकिन पहली बारिश ने ही इस खूबसूरती में गड्ढा कर दिया। यहां सड़क धंस गई,जिसे जल्द ही ठीक भी किया गया। सवाल है कि आखिर अयोध्या धाम के नए रुप को तैयार हुए सालभर भी नहीं हुआ है। जबकि रामलला की नगरी मे मौजूद लोग भयंकर जलभराव से परेशान हैं। राम मंदिर के मुख्य द्वार श्रीराम अस्पताल और रेलवे स्टेशन जैसे क्षेत्रों में भी जलभराव के ने चुनौती खड़ी की है

बारिश से कलई राम मंदिर के ठीक सामने ज्वालपुर कॉलोनी की भी खुल गई है। अयोध्या की भव्यता में इस तरह की तस्वीरें ना तो रामलला हो ही अच्छी लगी होंगी.. ना ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को।नतीजा ये कि यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करते हुए जिम्मेदार अफसरों को उनकी लापरवाही के लिए निलंबिंत कर दिया है। लेकिन सवाल ये बरकरार रहेगा कि अगर रामपथ में भ्रष्टाचार हुआ है तो फिर इस बात की क्या गारंटी है कि मंदिर निर्माण में भ्रष्टाचार नहीं हुआ होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button