Sliderकरियरट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

ITBP Constable Vacancy 2024: ITBP में निकली भर्ती, 10वीं पास लोगों को सरकारी नौकरी का मौका

Recruitment in ITBP, 10th pass people get government job opportunity

ITBP Constable Vacancy 2024: भारत तिब्बत सीमा सुरक्षा बल (ITBP) की तरफ से नई कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिस जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी 20 जुलाई को ITBP की वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन भर सकते हैं। ITBP कांस्टेबल भर्ती में सेलेक्शन कैसे होगा? मंथली सैलरी कितनी होगी? भर्ती से संबंधित ऐसी सारी जानकारी यहां बताई गई हैं।

ITBP में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका आया है। बता दें ITBP की तरफ से कांस्टेबल और ट्रेड्समैन (Constable & Tradesman ) (दर्जी और मोची) के पदों के लिए अब पुरुष और महिला आवेदकों को ऑनलाइन स्वीकार किया जा रहा है। उम्मीदवार इसके लिए 20 जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 18 अगस्त 2024 है। इसके बाद आधिकारिक आवेदन विंडो ऑनलाइन बंद हो जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

ITBP की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा उनके पास संबंधित ट्रेड में 2 साल काम का अनुभव भी होना चाहिए। किस पद के लिए कितनी वैकेंसी हैं, इसकी डिटेल्स नीचे बताई गई है।

पद का नामवैकेंसीकांस्टेबस (टेलर)18कांस्टेबल (मोची)33कुल51

ITBP New Bharti 2024: एज लिमिट

आईटीबीपी इन वैकेंसी की संख्या अपने मुताबिक घटा-बढ़ा सकता है। ग्रुप सी की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को भी ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है। इस बारे में अधिक जानकारी उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध है।
सैलरी- लेवल 3 (21,700-69,100/-)

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को इस रिक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिला और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं रखा गया है।

ऐसे होगा चयन

आईटीबीपी कांस्टेबल के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन पीईटी (PET), पीएसटी (PST), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन,लिखित परीक्षा और मेडिकल टेस्ट के जरिए किया जाएगा। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को अपनी सही ईमेल और मोबाईल नंबर का इस्तेमाल करना है, नहीं तो परीक्षा का एडमिट कार्ड आने में परेशानी हो सकती है। भर्ती से संबंधित अन्य किसी भी जानकारी के लिए उम्मीदावार ITBP की ऑफिशियल वेबसाइट (Official websites) विजिट कर सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button