उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Bijnor News: बिजनौर में 18 जुलाई को होगी रिक्शा चालकों की हड़ताल

Rickshaw drivers will go on strike on July 18 in Bijnor

UP Bijnor News: यातायात पुलिस की तरफ से 4 स्कूली बच्चों को रिक्शा में बैठाकर स्कूल छोड़ने का नियम बनाने के बाद रिक्शा चालकों में भारी रोष पैदा हो गया है। रिक्शा चालकों द्वारा इस नियम को लेकर शनिवार से ही विरोध शुरू करते हुए स्कूली बच्चों को स्कूल नहीं लेकर जा रहे हैं। इसको लेकर अभिभावकों में बच्चों को स्कूल भेजने की एक बड़ी समस्या पैदा होती जा रही है। कई बच्चे रिक्शा चालकों द्वारा स्कूल ना ले जाने से अपनी पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं। रिक्शा यूनियन पर एक आपातकाल बैठक का आयोजन करते हुए निर्णय लिया गया है,18 जुलाई सुबह 6:00 बजे से 19 जुलाई सुबह 6:00 बजे तक रिक्शा चालक हड़ताल पर चले गए हैं।

इस हड़ताल को लेकर आम जनता के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो चली है। यदि समय रहते प्रशासन द्वारा रिक्शा चालकों की मांगों की अनदेखी की गई तो,इस आंदोलन को पूरे जिला स्तर पर चलाने की बात की गई है।

बिजनौर में रिक्शा चालक एशोसिएशन के कार्यालय पर रिक्शा चालकों की एक बैठक का आयोजन किया गया। शमशाद अंसारी की अध्यक्षता वह नीरज चौधरी के संचालन में संपन्न हुई बैठक,में कहा गया यातायात पुलिस द्वारा चार बच्चों के तुगलगी फरमान के विरोध में 18 जुलाई को समस्त रिक्शा चालकों की पूरी तरह से हड़ताल रहेगी।जो 18 जुलाई सुबह 6:00 बजे से शुरू होगी और 19 जुलाई सुबह 6:00 बजे तक रहेगी। कोई भी रिक्शा चालक हड़ताल के दिन रिक्शा नहीं चलाएगा।

यूनियन ने यातायात अधिकारी के तुगलगी फरमान पर रोग लगने की मांग प्रशासन से की है। साथ ही शहर की सड़कों के गड्ढे भरवाने व रिक्शा चालकों के उत्पीड़न पर रोक लगाने की मांग भी प्रशासन से की गई है।साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि यदि प्रशासन 18 जुलाई की हड़ताल के बाद भी कोई सुनवाई रिक्शा चालकों की नहीं करता,तो अनिश्चितकालीन हड़ताल भी की जा सकती है,जो पूरे जिला स्तर पर चलेगी।

रिक्शा चालकों की हड़ताल से जहां स्कूली बच्चे परेशानियों का सामना करेंगे,वहीं रिक्शा से सफर करने वाले लोगों के सामने भी एक बड़ी समस्या खड़ी हो जाएगी।समय रहते प्रशासन को रिक्शा चालकों से वार्ता कर इस बड़ी समस्या का समाधान निकलवाना चाहिए जिससे नगर वासियों को राहत की सांस मिल सके।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button