Sliderउत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Uttrakhand Rudraprayag Accident News: रुद्रप्रयाग हादसे में नोएडा के एक ही फ्लैट में रहने वाली 4 लड़कियों की मौत

Rudraprayag accident kills 4 girls living in the same flat in Noida

Uttrakhand Rudraprayag Accident News: ऋषिकेश-बदरीनाथ पर रैंतोली में हुआ टेंपो-ट्रेवलर हादसा मई 2005 में नगरासू में बरात बस दुर्घटना के मंजर जैसा था। अलकनंदा नदी के किनारे घायलों की चीखें गूंज रही थीं। उनके शरीर से बहता खून उनकी पीड़ा की कहानी कह रहा था। ड्राइवर की झपकी ने उसके साथ-साथ 15 अन्य लोगों की जान ले ली।

नोएडा के एक ही फ्लैट में रहने वाली मोहिनी, स्मृति, निकिता और अंजलि को कहां पता था कि पहाड़ों पर घूमने जाने और ट्रैवलिंग का उनका सफर जिंदगी का आखिरी सफर होगा। सभी ने अपने-अपने ऑफिस से छुट्टी ली जिसके सभी दोस्त उसी ट्रैवलर में ट्रैवलिंग करने निकली , जो शनिवार यानि 15 जून को रुद्रप्रयाग (Rudraprayag Accident) में हादसे का शिकार हो गया। ट्रैवलर के नदी में गिरने से कुल 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

उत्तराखंड (uttrakhand) के रुद्रप्रयाग जिले में बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर रैतोली गांव के पास शनिवार को रूह कंपा देने वाला देने वाला हादसा हो गया जिसमें एक टेम्पो-ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिर गया। जिन 26 लोगों को लेकर ट्रैवलर जा रहा था, उसमें नोएडा की एक अपार्टमेंट में रहने वाली 4 लड़कियां भी थीं। सभी अलग सेक्टर में काम करती थीं। इनके साथ दो अन्य लोग- वंदना शर्मा और शुभम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस दुर्घटना में 11 पर्यटक घायल हो गए और 15 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई। इस दुर्घटना में शामिल पर्यटक चोपता जा रहे थे, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनका टेम्पो-ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 5 ने बाद में दम तोड़ दिया, कुछ घायलों की मौत रुद्रप्रयाग अस्पताल (rudraprayag hospital) में हुई, जबकि अन्य की मौत एम्स ऋषिकेश (AIIMS Rishikesh) में हुई।

चोपता घूमने जा रहे थे यात्री

दुर्घटना में मारे गए लोगों में दिल्ली, हरियाणा, मथुरा, झांसी, उत्तर प्रदेश, हल्द्वानी, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और चोपता के लोग शामिल थे। रुद्रप्रयाग जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार के अनुसार, सुबह करीब साढ़े 11 बजे हुई इस दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (SDRF) की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया।

घटना की खबर मिलते ही जिलाधिकारी सौरभ गहरवार, पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्यों की निगरानी की। गढ़वाल के पुलिस महानिरीक्षक के एस नगन्याल ने बताया कि हादसे का शिकार हुए पर्यटक चोपता घूमने जा रहे थे। लेकिन गंतव्य तक पहुंचने से पहले ही उनका वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button