उत्तर प्रदेशखेत-खलिहानट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

वेस्ट यूपी की सियासत : गन्ना किसानों का भुगतान नहीं तो शुगर मिलों को गन्ना नहीं !

West Up News: जैसे -जैसे लोकसभा चुनाव की मटराइख नजदीक आ रही है वेस्ट यूपी में किसानो की राजनीति भी बढ़ती जा रही है। बीते सोमवार से किसान और मजबूत संघ आंदोलन कर रहे हैं और मिलों से गन्ना भुगतान की मांग कर रहे हैं। किसानो ने साफ़ कह दिया है कि अगर गन्ना का पिछले भुगतान नहीं होता है तो इस बार किसान मिलों को गन्ना नहीं देगा। उसके बाद मिल क्या करेंगे यह अब उनको सोंचना है। हमने बहुत कुछ। कई बार सरकार को भी चेताया है लेकिन किसानो को अभी तक पिछले गन्ना का भुगतान नहीं मिले हैं। ऐसे में इस बार किसान अडिग हैं कि जब तक भुगतान नहीं तब तक शुगर मिलों को गन्ना नहीं।

Also Read: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today
बता दें कि किसानो का बड़ा आंदोलन मुज़फ्फरनगर में सोमवार से चल रहा है। हजारों की तादात में किसान और मजदुर को आगे बढ़ा रहे हैं और अपनी मांगों की लड़ाई लड़ रहे हैं। इसी बीच आज भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने साफ कह दिया है कि किसानो का यह आंदोलन अनिश्चितकालीन है। यह आंदोलन तब तक नहीं ख़त्म होगा जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती। टिकैत ने कहा है कि अभी तक पिछले सत्र का बकाया भुगतान किसी भी किसानो का नहीं हुआ है। बार -बार बकाया की मांग किये जाने के बाद भी सरकार चुप है और मिल मालिक भी मौन हैं। वे मौन रह सकते हैं लेकिन हम मौन नहीं रहने वाले। अगर पिछले बकाया किसानो को नहीं मिला तो इस बार कोई भी किसान अपने गन्ने को मीलों को नहीं देंगे। बेहतर होगा कि सरकार इस पर जल्द निर्णय ले ताकि शुगर मीलों पर कोई असर नहीं पड़े।

Read More: Latest Entertainment News | Entertainment Samachar
राकेश टिकैत काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने कहा कि शामली में एक आंदोलनरत किसान की मौत भी हो गई लेकिन सरकार ने कुछ भी नहीं किया। लगता है सरकार इस मामले में संवेदनशील नहीं है। उन्होंने कहा कि इस बार किसान लम्बी लड़ाई के मूड में है और यह लड़ाई शांतिपूर्वक चल रही है और आगे भी चलती रहेगी। हम यही चाहते हैं कि किसानो को पिछले बकाया मिल जाए। अगर सरकार इस पर कोई ठोस निर्णय नहीं लेती है तो हम शुगर मिलों को गन्ना नहीं देंगे और इसकी हमें पूरी तैयारी भी कर ली है। देखते हैं सरकार आगे क्या कुछ करती है।

Read Here: Latest Hindi News Lifestyle | Life style Samachar Today
टिकट ने किसानो को ाआह्वान करते हुए कहा है कि हमें पूरी ताकत के साथ इस लड़ाई को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि सरकार लागत देने की बात करती है। लेकिन अभी तक गन्ना मूल्य भी घोषित नहीं किया गया। जिले में 68 किसान सेवा सहकारी समिति है ,सभी पर एक प्रभारी नियुक्त किया जाएगा। किसानो की समस्या के समाधान के लिए यह सब किया जा रहा है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button