खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, जानिए दोनों देशों की प्लेइंग 11

World Cup Ind VS Pakistan: भारत औऱ पाकिस्तान के बीच आज सबसे बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है, जो कि अपने आप में बेहद अलग माना जा रहा है। चूंकि इससे पहले क्रिकेट के दिग्गज यही उम्मीद लगा रहे थे कि जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वो बल्लेबाजी चुनेगा, लेकिन ऐसा नहीं करते हुए रोहित शर्मा ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 का ऐलान करते हुए कहा कि शुभमन गिल की टीम में एंट्री हो चुकी है। शुभमन गिल की एंट्री से ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ा है।जिस तारीख का हर कोई इंतजार कर रहा था वो तारीख आ चुकी है। आज भारत औऱ पाकिस्तान के बीच में महामुकाबला खेला जाना है। एक तरफ रोहित शर्मा की सेना है तो वहीं दूसरी ओर बाबर आजम की टीम….मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजरें हैं।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

हिंदुस्तान ने पहले ऑस्ट्रेलिया को धोया है, फिर अफगानिस्तान को पीटा है औऱ अब पाकिस्तान पर प्रहार करने के लिए हिंदुस्तान की टीम पूरी तरीके से तैयार है। टीम इंडिया प्रहार ऐसा करने उतरेगी, जिसकी गूंज लाहौर तक सुनाई देगी।टीम इंडिया प्रहार क्रिकेट के मैदान से करेगी। दरअसल, आपको बता दें कि ये महामुकाबला  नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है।

दरअसल आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम अभी तक विराट कोहली को आउट करने का प्लान भी तैयार नहीं कर पाई है, औऱ अब ऐसे में रोहित शर्मा का फॉर्म में आना पाकिस्तान के लिए एक अच्छा संकेत नहीं है। रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। और उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तानी पारी खेली थी। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर ये संकेत दे दिए थे कि इस बार ‘शर्मा जी’ का लड़का बार फॉर्म में है और फॉर्म भी ऐसी है कि पाकिस्तान के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी जाएंगी। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे जो कि भारतीय फैंस के लिए एक अच्छी ख़बर है

भारत के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल पूरे साल शानदार फॉर्म में दिखाई दिए हैं। दोनों की जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारत को कई सारे मुकाबले जिताए हैं। दोनों की बल्लेबाजी का  हर कोई फिदा है। कप्तान रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर कई सारे रिक़ॉर्ड तोड़ दिए थे। जो कि उनके लिए एक पॉजिटिव बात है। वो पाकिस्तान के खिलाफ शानदार लय लेकर उतरेंगे।  भारत के लिए नंबर 3 पर किंग कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे।किंग कोहली भी विराट फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने दोनों ही मुकाबलों में अर्धशतक जड़ा है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा था तो वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ भी किंग कोहली ने विराट पारी खेली थी। पाकिस्तान के गेंदबाजों को भी अच्छी तरीके से पता है कि अगर वो विराट कोहली को आउट नहीं कर पाए तो उनके हाथों से मुकाबला चला जाएगा। भारतीय टीम के लिए नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे, जो कि शानदार और दमदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

WORLD CUP के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

इमाम उल हक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button