खेलट्रेंडिंगन्यूज़

IND vs AUS 1st T20:आस्ट्रेलिया ने भारत को दी मात, 4 विकेट से हारी इंडिया

New Delhi: मोहाली में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st T20) के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन का बनाए, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को अंतिम ओवर में हार का सामना करना पड़ा।

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 1-0 की बढ़त

इस मैच में भारत (IND vs AUS 1st T20) को 4 विकेट से हार मिली और टीम इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। भारतीय गेंदबाज भुनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 और हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दिए। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- International Day of Peace 2022: क्यों मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस? सद्भावना का प्रतीक माना जाता है ये दिन

4 विकेट से हारी टीम इंडिया

भारत की ओर से के एल राहुल ने 55, सूर्य कुमार यादव ने 46 रन बनाए। हार्दिक पंड्या ने 30 गेंदों में 71 रन की शानदार पारी खेली। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य था, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया। अब तीन T20 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st T20) ने 1-0 की बढ़त बना ली है। लेकिन मेहमान टीम ने ने कैमरन ग्रीन के 61 और मैथ्यू वेड के नाबाद 45 रनों के दम पर छह विकेट खोकर मैच अपने नाम किए।

20वें ओवर की पहली गेंद पर टिम डेविड आउट हो गए हैं. चहल की गेंद पर डेविड ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद लॉंग ऑफ पर खड़े फील्डर के पास गई और उन्होंने कोई गलती नहीं की. 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वेड ने हर्षल पटेल पर एक और छक्का मार दिया. उन्होंने डीप स्क्वायर लेग पर ये छक्का मारा. इस ओवर में कुल 22 रन आए.

19वें ओवर की चौथी, पांचवीं और आखिरी गेंद पर वेड ने दो चौके मार दिए. भुवनेश्वर ने चौथी गेंद ऑफ स्टंप पर पटकी और वेड ने उसे आसानी से चार रनों के लिए भेज दिया. टिम डेविड ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर शानदार छक्का मार दिया. डेविड ने ये छक्का डीप मिडविकेट की तरफ मारा और भारत की परेशानियों को बढ़ा दिया.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button