ट्रेंडिंगबड़ी खबर

Raju Srivastava Demise: दुनिया को हसानें वाला सबको रूला गया, हमारे बीच अब नहीं रहें कॉमेडी किंग!

नई दिल्ली: ये सच है कि जो ज्यादा हसांता है वो रुलाता भी ज्यादा है। भारत के बेस्ट कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava Demise) हमारे बीच इसका उदाहरण बन गए हैं। 58 साल के राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava Demise) अब हमारे बीच नही रहें। 42 दिन की ज़िंदगी और मौत की लड़ाई में आज वो मौत के सामने हार गए। बता दें कि 10 अगस्त को राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava Demise) को जिम वर्कआउट करते वक्त हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। वहां पर वो पिछले 42 दिन से कोमा में थें।

Raju Sriavstava

उनके निधन के बाद उनके परिवार, दोस्त और फैंस शॉक में हैं। उनकी मौत के बाद उनकी पत्नी और दोनों बच्चे एम्स पहुंच गए हैं। उनका शव मिलने के बाद उनका परिवार ये बात साफ करेगा कि उनका अंतिम संस्कार कानपुर में होगा या मुंबई में।

The Great Indian Laughter Challenge से मिली पहचान

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava Demise) का जन्म 25 दिसंबर1963 में उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। बचपन में उनका नाम राजू श्रीवास्तव नही बल्कि सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। वो बचपन से ही कॉमेडी और मिमिक्री के शौकीन थें। उन्हें 2005 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चेलेंज (The Great Indian Laughter Challenge) से ही पहचान और सक्सेस मिली थी। 1993 में उन्होंने शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी। जिसके बाद उनके दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हुए थे।

Raju Sriavstava

राजनीति की दुनिया में भी रख चुके थें कदम

राजू श्रीवास्तव ने 2014 में अपने राजनीति करियर की भी शुरुवात की थी। उन्हें सबसे पहले लोकसभा चुनाव के लिए कानपुर से टिकट मिला था लेकिन चुनाव से पहले ही उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके बाद वो चुनाव से पहले ही बीजेपी में शामिल हो गए। राजनीति में उन्हें पीएम मोदी द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के लिए भी नामांकित किया गया था। इसके बाद उन्होंने इससे जुड़े कई शहरों के कई अभियानों में हिस्सा लिया था। इसके आलावा राजू श्रीवास्तव को 2019 में यूपी फ़िल्म परिषद का अध्यक्ष भी बनाया जा चुका गया है।

Raju Sriavstava

80 के दशक से शुरू हुआ संघर्ष

राजू श्रीवास्तव ने अपने संघर्ष की शुरुवात 80 के दशक में ही कर दी थी। उन्हें कॉमेडी और मिमिक्री के साथ साथ एक्टिंग का भी काफ़ी शौक था। उन्होंने उस समय कई टैलेंट शो में किस्मत अजमाया लेकिन तब नाम और पहचान शायद उनके नसीब में नहीं थी। उसके बाद उन्होंने फिल्म तेजाब में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित के साथ अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके अलावा वो शेखर सुमन के टीवी शो देख भाई देख में भी कैमियो का रोल कर चुके हैं।

Raju Sriavstava

राजू श्रीवास्तव टीवी का सबसे सुपरहिट सुपरहीरो वाला शो शक्तिमान में भी दिख चुके हैं। उसके आलावा उन्होंने बॉलीवुड की ‘बाज़ीगर’, ‘मैने प्यार किया’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ में भी अपना कमाल दिखा चुके हैं। कॉमेडी और एक्टिंग के साथ-साथ वो 2013 में डांस रियलिटी शो नच बलिए 6 में भी अपना जलवा बिखेर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Samantha Ruth Prabhu Health Issues: गंभीर बीमारी के कारण विदेश गईं साउथ की ये अदाकारा, निजी ज़िदंगी में भी थी परेशान!

जब दाऊद अब्राहिम से मिली थी धमकी

राजू श्रीवास्तव अपने कॉमेडी के लिए दुनियाभर में जाने जाते थें लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार अपने कॉमेडी और जोक्स के वजह से ही उनको धमकी मिल चुकी है। 2010 में राजू श्रीवास्तव को दाऊद अब्राहिम के नाम पर जोक्स करने के वजह से धमकी मिली थी। दाऊद अब्राहिम वाले जोक्स का वीडियो इंटरनेट पर उस समय तेज़ी से वायरल हुआ जिसके बाद उनको पाकिस्तान से धमकी भरे कॉल्स आने लगे थे। उस समय उनके अलावा उनके परिवार और सेक्रेटरी को भी धमकी मिली थी।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button