उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अतीक की हत्या पर बीजेपी नेताओं की बयानबाजी पर भड़के हाईकमान, दिये ये सख्त निर्देश

Atiq Ahmed Ashraf Ahmed Shot Dead: अतीक अहम और इसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी हुई हत्या से योगी सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. जिसके चलते सियासी गलियारे में बयानबाजी का दौर जारी है. ऐसे में जहां विपक्ष बीजेपी को निशाने पर ले रहा है तो वहीं बीजेपी नेता भी माफिया अतीक की हत्या के बाद बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. राजनीतिक हल्के से लगातार प्रतिक्रियाओं का जौर जारी है. इसे लेकर पक्ष-विपक्ष के कई नेताओं ने बयानबाजी की हैं. लेकिन पार्टी हाईकमान अपनी ही पार्टीयों की बयानबाजी से नाखुश है. कहा जा रहा है कि, बीजेपी आलाकमान ने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के ट्वीट और सुरेश खन्ना की बाइट को लेकर खासा नाराजगी जताई है. इसी के साथ सभी नेताओं को मीडिया से दूरी बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए हैं. वहीं, बीजेपी हाईकमान अतीक हत्याकांड पर पल-पल की जानकारी ले रहा है.


अतीक और असद के मर्डर को लेकर क्या कहा था स्वतंत्र देव सिंह ने?


बता दें कि शनिवार रात जब अतीक और उसके भाई की हत्या हुई, उसके बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बगैर किसी का नाम लिए कहा था, ”पाप-पुण्य का हिसाब इसी जन्म में होता है.” इससे पहले गुरुवार (13 अप्रैल) को अतीक के बेटे और उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी असद अहमद और शूटर गुलाम के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया था, ”मिट्टी में मिला दिया… STF टीम को बधाई!”
“पाप-पुण्य का हिसाब इसी जन्म में होता है”

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पाप-पुण्य का हिसाब इसी जन्म में होता है. वहीं बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में कहा है, जब राक्षसों का संहार होता है तब पृथ्वी का भार कम होता है. बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि कर्म प्रधान विश्व करी राखा, तो तस करहीं सो तस फल चाखा, जय श्री राम.

Swatantra Dev Singh (@swatantrabjp) April 15, 2023

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घटना की उच्‍च स्‍तरीय जांच का आदेश देते हुए तीन सदस्यीय जांच आयोग के गठन के निर्देश दिये हैं. घटना के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.
भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में कहा है, “जब राक्षसों का संहार होता है तब पृथ्वी का भार कम होता है।”

Kailash Vijayvargiya (@KailashOnline) April 15, 2023

वहीं, असद और गुलाम के एनकाउंटर के बाद समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव के सरकार को घेरने वाले ट्वीट को शेयर करते हुए स्वतंत्रदेव सिंह ने पलटवार किया था. उन्होंने लिखा था, ”जब-जब किसी अपराधी, आतंकी, माफिया पर प्रहार होता है तब-तब एक व्यक्ति उनके समर्थन में जरूर खड़ा हो जाता है.”


क्या कहा था सुरेश खन्ना ने?
उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने अतीक हत्याकांड को लेकर अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, ”जब जुल्म की पराकाष्ठा होती है तो ऐसा होता है. लगातार जुल्म बढ़ता है तो कुदरत भी सक्रिय हो जाती है. सरकार का फर्ज बनता है कि कानून व्यवस्था को सही रखना चाहिए.”



शूटआउट की वो रात ?
शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे अतीक और उसके भाई पर तब हमला किया गया जब उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा था. प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के पासे मीडिया से बात करने के लिए रुके हुए थे. तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोलीबारी कर दी. आरोपी मीडियाकर्मी के वेश में आए थे. बांदा के लवलेश तिवारी, हमीरपुर के मोहित उर्फ सनी और कासगंज के अरुण मौर्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. प्रयागराज के धूमनगंज SHO राजेश कुमार मौर्य ने शाहगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. तीनों आरोपियों के खिलाफ IPC की धाराओं 302 और 307 के अलावा आयुध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button