ट्रेंडिंग

Hardik Pandya ने टीम से बाहर होने के बाद की सुनाई दास्तां, कैसे गुजारे अपने दिन ?

T20 World Cup 2021 में भारत का बेहद खराब प्रदर्शन रहा इसका जिम्मेदार हार्दिक पांड्या पर ठहराया गया था। हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में गेंदबाजी नहीं किया था। और भारत को इस मैच में हार मिली थी। अगले मैच में भी हार्दिक गेंद के साथ कोई योगदान नहीं दे पाए थे और लगातार दो हार के कारण टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। लीग मैच में ही बाहर होने के बाद भारतीय टीम की बेहद आलोचना की गई और हार्दिक को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। चयनकर्ताओं ने कहा कि जब तक हार्दिक अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से फिटनेस नहीं साबित करते हैं, तब तक उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलने वाला है।

हार्दिक के बाहर होने के बाद वेंकटेश अय्यर को लगातारमौका दिया जाने लगा. और अय्यर ने कुछ मैचों में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित भी किया। इसके बाद आईपीएल 2022 में मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई ने भी हार्दिक पांड्या को रीटेन नहीं किया। हालांकि, गुजरात की टीम ने हार्दिक को अपने साथ जोड़ा और उन्हें कप्तान भी बना दिया । हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को चैंपियन बना दिया। आईपीएल 2022 खत्म होने से पहले ही टीम इंडिया में उनकी वापसी हो चुकी थी। अब हार्दिक ने बताया है कि भारतीय टीम में वापसी करने के लिए उन्हें कितना त्याग और मेहनत किया है।

Hardik Pandya

हार्दिक ने स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में बताया कि”भावनात्मक रूप से मैं पूरी तरह ठीक था। मैं अपने लिए खुश था। यह उस जंग के बारे में ज्यादा था, जो मैंने अपने खिलाफ जीती है। निश्चित रूप से आईपीएल जीतना अच्छी बात है और प्लेऑफ में पहुंचना अहम था, क्योंकि लोगों ने हम पर संदेह किया था। कई लोगों ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही हमें बाहर मान लिया था। कई तरह के सवाल उठाए जाते थे। मेरी वापसी से पहले मेरे बारे में कई तरह की चीजें कही गईं। मेरे लिए यह उनको जवाब देने जैसा नहीं था, लेकिन मैंने जो प्रक्रिया किया उससे मैं खुश हुँ।

ये भी पढ़ें : IND vs SA: कप्तान ऋषभ पंत ने इस खिलाड़ी को हार का जिम्मेदार ठहराया, बताया कहां हुईं गलतियां

हार्दिक ने बताया कि पांच बजे उठकर ट्रेनिंग किया करते थे और यह सुनिश्चित करते थे कि शाम चार बजे से ट्रेनिंग से पहले वो भरपूर आराम करें। चार महीनों तक वो रोज रात 9:30 बजे तक सो जाते थे। उन्होंने कई तरह का त्याग किया, लेकिन उनके लिए वह लड़ाई जरूरी थी, जो उन्होंने आईपीएल से पहले लड़ी। एक क्रिकेटर के रूप में उसके नतीजे देखना उनके लिए और सुखद था। भारतीय टीम में वापसी को लेकर उन्होंने कहा कि वो अब बहुत उत्साहित हैं। देश के खेलना हमेशा ही खास रहता है और इतने लंबे समय के बाद वापसी करना और सुखद है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button