ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: गर्मी का प्रकोप अब भी जारी, जानिए कब बदलेगा मौसम का मिज़ाज?

नई दिल्ली: देश में कहीं जोरदार बारिश तो कहीं भीषण गर्मी से लोग परेशान है. मौसम विभाग(IMD) के अनुसार, 15 जून तक मौसम में कोई बदलाव नहीं होने की संभावना है. हल्की हवाएं 16 जून से भीषण गर्मी से काफी राहत दिलाएंगी.

उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तर मध्यप्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में 11-12 जून को थोड़ी राहत मिल सकती है और बादल छाए रहेंगे मगर बारिश के कोई आसार नहीं है.

उत्तर पश्चिमी भारत में इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप देखा जा रहा है. राहत की बात यह है कि आगामी 16 जून से मौसम करवट लेगा. हवा में नमी का स्तर अधिक होने की वजह से प्री-मानसून गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, जिससे हल्की बारिश से पारा नीचे आएगा.

ये भी पढ़ें-Weather Update: यूपी में प्रचंड हीटवेव का कहर जारी, जानिए क्या आपके शहर में मौसम लेगा करवट?

24 घंटे में दिल्ली और आस पास आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है. तो वहीं राजस्थान के लिए मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान बादलों की गड़गड़ाहट के साथ कुछ जगहों पर बिजली गिरने की आशंका जताई है. अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तीव्र वर्षा जारी रहने की संभावना है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button