उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़

Bijnor News: गेहूं की फसल आवारा पशुओं ने बर्बाद की, किसान ने खुद फसल पर चलाया ट्रैक्टर

जनपद बिजनौर में इन दिनों आवारा पशुओं के झुंड किसानों की गेहूं की फसलों को चर रहे हैं। इतनी ही नहीं जो फसल बच भी जाती है, उसे आवारा पशु पैरों से रौंदकर खराब कर देते हैं । किसान पिछले कई महीनों से लगातार प्रशासन से आवारा पशुओं के झुंड से निजात दिलाने की मन्नतें कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने छुट्टा पशुओं से निजात नहीं दिलाई, जिसकी वजह से आवारा पशुओं से तंग आकर किसान खुद फसल नष्ट कर रहे हैं।

बिजनौर। जनपद में लहलहाती गेहूं की फसलों को आवारा पशुओं के झुंड बर्बाद कर रहे हैं। इस कारण किसानों को खुद ही अपनी खड़ी फसलों पर ट्रैक्टर हैरो चलाकर नष्ट करने को मजबूर होना पड़ रहा है। आवारा पशुओं द्वारा फसलेॉं चरकर उन्हें खराब किये जाने से किसान काफी परेशान हैं।


बिजनौर के मुजफ्फरपुर खादर के रहने वाले युवा किसान अमित की आवारा पशुओं द्वारा गेहूं की खड़ी फसल को चर लिया। इस कारण अमित को अपनी गेहूं की फसल को ट्रैक्टर से जोतने के लिए मजबूर होना पड़ा। उनका कहना है कि हजारों किसान फसलों की रखवाली की लाख कोशिशों के बावजूद आवारा पशुओं के झुंड फसलों को बर्बाद होने से रोक नहीं पा रहे हैं। इसलिए किसान खुद ही अपनी खड़ी फसलें जोतने को बाध्य हैं।

यह भी पढेंः Karnataka News भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कर्नाटक में सड़कों पर उत्तरी कांग्रेस ,कई नेता हुए गिरफ्तार


बता दें कि जनपद बिजनौर में इन दिनों आवारा पशुओं के झुंड किसानों की गेहूं की फसलों को चर रहे हैं। इतनी ही नहीं जो फसल बच भी जाती है, उसे आवारा पशु पैरों से रौंदकर खराब कर देते हैं । किसान पिछले कई महीनों से लगातार प्रशासन से आवारा पशुओं के झुंड से निजात दिलाने की मन्नतें कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने छुट्टा पशुओं से निजात नहीं दिलाई, जिसकी वजह से आवारा पशुओं से तंग आकर किसान खुद फसल नष्ट कर रहे हैं।


किसान अमित का कहना है कि प्रशासन को चाहिए कि जल्द आवारा पशुओं को पशुशाला में शिफ्ट करें, ताकि किसानों को आवारा पशुओं के झुण्ड से  निजात मिल सके। 

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button