तकनीकन्यूज़बड़ी खबर

Kenya Superstition News: अंधविश्र्वास ने ली 47 लोंगो की जान ! ईसाई पादरी ने कहा था भूखा रहो.. होगी Jesus से मुलाकात

kenya news : केन्या से अंधविश्र्वास का मामला सामने आया है जिसमे ईसाई पादरी के कहने पर भूखा रहने सें 47 लोगों की हुई मौत. क्या है मामला आइए जानते है

अफ्रीकी देश केन्या में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है.अफ्रीका के देश केन्या (Kenya) में एक ईसाई पादरी (Christian Priest) के कहने पर 47 लोगों ने भूखा रहकर सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) कर ली है. पुलिस ने इन लोगों के शवों को किल्फी प्रांत( Kilfi Province)में शाकाहोला के जंगल से बरामद किया है. केन्या(kenya) के शाकाहोला के जंगल से शवों का मिलना जारी है.

1 कब्र से एक ही परिवार के 5 सदस्य को निकाला

एक ईसाई(christian)पादरी के स्वामित्व वाली जमीन पर खुदाई के दौरान अब तक केन्या(kenya) की पुलिस 47 शवों को निकाल चुकी है इसमें बच्चे भी शामिल है. पुलिस ने 1 कब्र से तो एक ही परिवार के 5 सदस्य को निकाला है जो एक साथ जीसस से मिलना चाहते थे. घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने पॉल मैकेंजी (Paul McKenzie) नाम के पादरी को गिरफ्तार किया है. हालांकि उसका कहना है कि उसने लोगों को सुसाइड के लिए प्रेरित नहीं किया था. उसका कहना है कि उसने 2019 में ही चर्च(church) को बंद कर दिया था.

शवो की संख्या 47 हो गई

न्यूज वेबसाइट ‘Kenya daily’ के मुताबिक पूर्वी केन्या के मालिंदी में आपराधिक जांच हमने 26 और शव और निकाले गए है आब निकले गए कुल शवो की संख्या 47 हो गई है. उन्होने कहा कि न केवल शवों की तलाश की जा रही है बल्कि पादरी से बचे लोगो की तलाश भी की जा रही है. पिछले सप्ताह पहला शव मिलने के बाद पुलिस ने अपना अभियान शुरू किया था. पुलिस अब सभी शवों से DNA सैंपल इकट्ठा कर रही है जिससे ये साबित हो सके कि लोग भूखे रहने से ही मरे थे. पादरी पॉल मैकेंजी(Paul McKenzie) की वजह से इससे पहले भी 2 बच्चों की मौत हो गई थी. तब उनके माता-पिता की शिकायत पर उसके खिलाफ FIR दर्ज हुई थी. उस समय उसे 10 हजार केन्यन शिलिंग( kenyon shilling)यानी 6 हजार रुपए के जुर्माने पर छोड़ दिया गया था. इसके बाद जब 14 अप्रैल को पुलिस को 11 लोगों के शव मिले तो उसे फिर से पकड़ा गया.

Read Also: पीएम मोदी आज से केरल की दो दिवसीय यात्रा पर ,वाटर मेट्रो का उद्घाटन भी करेंगे और ईसाई वोटरों पर साधेंगे निशाना

यीशु से मिलने’ के लिए़ खुद को भूखा रहने के लिए कहा था

दरअसल पादरी मैकेंजी नथेंग(Mackenzie Nothing) पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर ‘यीशु से मिलने’ के लिए अपने अनुयायियों को खुद को भूखा रहने के लिए कहा था. स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक अपने माता-पिता के साथ रह रहे 2 बच्चों की भूख से मौत हो जाने के बाद, नथेंग ने खुद को पुलिस के सामने पेश किया. उन पर पिछले महीने आरोप लगाया गया. इसके बाद उन्हें 100,000 केन्याई शिलिंग ( kenyon shilling)(700 डॉलर) की जमानत पर रिहा कर दिया गया है. रिपोर्टों में कहा गया है कि पुलिस ने नथेंग के 6 और अनुयायियों को हिरास्त मे लिया था. इसके बाद 14 अप्रैल को पुलिस को 11 लोगों के शव मिले. इसके बाद पूरे केन्या (kenya) में हड़कंप मच गया.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button