न्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

पीएम मोदी आज से केरल की दो दिवसीय यात्रा पर ,वाटर मेट्रो का उद्घाटन भी करेंगे और ईसाई वोटरों पर साधेंगे निशाना

PM Modi : प्रधानमंत्री मोदी आज से दो दिवसीय यात्रा पर केरल जा रहे हैं। केरल उनके कई कार्यक्रम हैं। आज सोमवार को कोच्चि में उनका बड़ा रोड शो होना है इसके बाद देश के पहले वाटर रेल का भू वे उद्घाटन करेंगे। वाटर मेट्रो केवल देश का ही नहीं यह दक्षिण एशिया का पहला ऐसा मेट्रो है जो पानी के ऊपर चलेगा। लम्बे समय से इसकी तैयारी चल रही थी। आज ही उनकी ईसाई समूह के नेताओं से भी मुलाकात होनी है। खबर के मुताबिक बसी संख्या में ईसाई नेताओं ने उनसे मिलने की गुहार लगाईं थी। जो ईसाई समुदाय पहले कांग्रेस के साथ खड़े थे ,कहा जा रहा है कि वे मोदी से मिलकर अपनी राजनीतिक आस्था को बदल सकते हैं। मंगलवार को पीएम मोदी तिरुअनंतपुरम जायेंगे जहां उन्हें बंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखानी है।


लेकिन पीएम मोदी का फोकस ईसाई समुदाय के नेताओं से मुलाकात पर है। यह मुलाकात आगामी लोक सभा चुनाव के नजरिये से काफी अहम् माना जा रहा है। बता दें कि केरल में बीजेपी के पास अभी कुछ भी नहीं है। दक्षिण भारत का यह राज्य आज तक बीजेपी को स्वीकार नहीं किया है। वहाँ लड़ाई वहां वाम दलों और कांग्रेस के बीच चलती रही है। हलाकि केरल में कई सालों से बीजेपी अपने संगठन को मजबूत तो कर रही है लेकिन चुनावी लाभ उसे नहीं मिला है। अब आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर केरल में बीजेपी नई तैयारी करती दिख रही है। ईसाई समुदाय के नेताओं से मिलकर पीएम मोदी लोकसभा चुनाव की राह आसान कर सकते हैं।(news update about bjp)


बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी के नेताओं ने केरल में कई ईसाई पादरियों से मुलाकात की थी। अब पीएम मोदी कोच्चि में कई ईसाई पादरियों से मिलेंगे। इन ईसाई पादरियों का केरल की राजनीति में काफी पकड़ माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि इन पादरियों से मुलाकात के बाद केरल में बीजेपी के राह आसान हो सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कोच्चि में पीएम मोदी चर्च के आठ सम्प्रदायों के नेताओं से मिलेंगे।(PM narendra modi news)


जानकारी के मुताबिक चर्च के ये नेता काफी समय से पीएम मोदी से मिलना चाह रहे थे। बीजेपी ने इन नेताओं की सूची पीएमओ को भी दी थी। अब जाकर इस सूची में शामिल सभी नेताओं से मिलने का समय निर्धारित हुआ है। और खबर है कि मिलने वाले सभी नेताओं को आमंत्रित भी किया गया है।

Read also: Sachin Tendulkar Birthday News : सचिन तेंदुलकर ने पूरी की आज अपने जीवन की हाफ सेंचुरी !!
बीजेपी सूत्रों के मुताबिक चर्च नेताओं की इच्छा थी कि वह पीएम मोदी से मुलाकात करें। इनमे से कई चर्च नेता रबर की फसलों पर भी बात कर सकते हैं। बता दें कि पिछले कुछ समय में कांग्रेस के कई ईसाई नेता बीजेपी के साथ जुड़े हैं। थॉमस ने तो पिछले सप्ताह ही कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में चले गए थे। अब कहा जा रहा है कि कई जिलों के कोंग्रेसी बीजेपी के साथ जुड़ सकते हैं। आज पीएम मोदी से मुलाकात के बाद चर्च के पादरी क्या कुछ निर्णय लेते हैं इस पर सबकी निगाहें टिकी है। अगर बीजेपी के साथ चर्च के ये पादरी जाते हैं तो निश्चित तौर पर बीजेपी को लाभ हो सकता है और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती है।(Congress news)

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button