ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

बाढ का कहरः18 जनपदों के1300 गांव बाढ से प्रभावित, मुख्यमंत्री योगी ने किया बाढग्रस्त क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण

लखनऊ/बलरामपुर। उप्र में कई दिन से हो रही भारी वर्षा के कारण राज्य बाढ का कहर जारी है। राज्य के 18 जनपदों के 1300 से अधिक गांव में बाढ के प्रभावित हैं। इनमें सबसे ज्यादा 287 गांव बलरामपुर जनपद के प्रभावित हैं।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर का हवाई निरीक्षण किया। सीएम का हेलिकाप्टर उतरौला रोड पर उतरा। वे वहां से ग्राम मझौवा में गये, जहां उन्होने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। इस दौरान डीएम महेंद्र कुमार व एसपी राजेश सक्सेना सहित जिले के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

बाढग्रस्त इलाके से गुजरी ग्रामीण महिलाएं

बता दें कि गोरखपुर के भी 180 गांव बाढ की चपेट में हैं। पूरे राज्य में बाढ प्रभावित जनपदों में गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, आजमगढ, बुलंदशहर, गोण्डा, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर, श्रावस्ती, सीतापुर, महाराजगंज, आजमगढ शामिल हैं।

यह भी पढेंः नैनीताल हाईकोर्टः18 साल के कम उम्र की लड़कियों की शादी पर मुस्लिम पर्सनल लॉ से मांगा जवाब

राज्य से गुजरने वाली गंगा, घाघरा, बांसी, शारदा, राप्ती, बूढी राप्ती, सरयू, रोहिन आदि नदियों उफान पर हैं।  भारी बरसात के कारण इन नदियों का पानी अनियंत्रित हैं  इससे न केवल फसलें नष्ट हुई है, बल्कि सड़कों, पुलों, घरों आदि को भी भारी क्षति हुई है। बरसात के कारण प्रदेश में दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर के दौरे से बाढ पीड़ित को भारी राहत की उम्मीद है। मुख्यमंत्री ने ग्रस्त क्षेत्रों के हवाई निरीक्षण में बाढ से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने बाढ व बारिश के पानी से किसानों की बर्बाद हो चुकी फसलों को देखा। उम्मीद जतायी जा रही है कि मुख्यमंत्री शीघ्र ही किसानों व बाढग्रस्त लोगों को विशेष राहत की घोषणा कर सकते हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button