खेत-खलिहानट्रेंडिंगन्यूज़

Sachin Tendulkar Birthday News : सचिन तेंदुलकर ने पूरी की आज अपने जीवन की हाफ सेंचुरी !!

Cricket News: क्रिकेट (cricket)दुनिया के सम्राट कहे जाने वाले मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar) का जन्मदिन है. उनको गॉड ऑफ़ क्रिकेट वर्ल्ड(God of cricket world) भी कहा जाता है. महानतम बल्लेबाज में से एक सचिन तेंदुलकर(sachin tendulkar) ने आज अपने जीवन की हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है वें आज 50 साल के हो हए है क्रिकेट खेलने के दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. फिलहाल वो भले ही क्रिकेट से संयास ले चुके हैं, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग आज भी उतनी ही है जितनी कि खेल जगत में रहने के दौरान थी.

24 अप्रैल 1973 मे जन्मे मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (master- blaster sachin tendulkar)आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 15 नवंबर 1989 को इंटरनेशनल(International) डेब्यू किया था 16 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज(West indies) के खिलाफ आखिरी मैच खेला था उनका करियर 24 साल 1 दिन का रहा. इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने 664 मैच खेले और 34357 रन बनाए.

सचिन तेंदुलकर भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित होने वाले वह सर्वप्रथम खिलाड़ी और सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं। राजीव गांधी (Rajeev gandhi)खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित होने वाले पहले क्रिकेट(cricket) खिलाड़ी हैं। साल 2008 में वे पद्म विभूषण से भी पुरस्कृत किये जा चुके है.

क्रिकेट के अलावा वह अपने ही नाम के एक सफल रेस्टोरेंट के मालिक भी हैं. और सचिन तेंदुलकर(sachin tendukar) भूतपूर्व राज्य सभा सांसद भी रह चुके हैं। साल 2012 में उन्हें राज्य सभा के सदस्य के रूप में नामित किया गया था

सचिन तेंदुलकर के पास 1650 करोड़ की दौलत

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने लाइफस्टाइल शुरूआत एक आम आदमी की तरह की थी. आज जिस मुकाम पर सचिन हैं, वहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है. उन्होंने 16 साल की उम्र में ही क्रिकेट(cricket) जगत में एंट्री कर ली थी और आज उनके पास करीब 1650 करोड़ की दौलत है.

सचिन तेंदुलकर के पास कई आलीशान बंगले

सचिन तेंदुलकर(sachin tendulkar) ने मुंबई के बांद्रा में आलीशान बंगला ख़रीदा है. जिसकी कीमत 39 करोड़ रुपए बताई जा रही है, उन्होंने इसे साल 2007 में खरीदा था. फिलहाल उनके बंगले की कीमत करीब 100 करोड़ रुपए है. इसके अलावा उनके BKC में भी एक आलीशान कोठी है जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है. सचिन तेंदुलकर(sachin tendulkar) के पास इन दोनों के अलावा एक और आलीशान बंगला है जो केरल(kerela) में है उसकी कीमत करीब 78 करोड़ रुपए है.

Read Also: UP Nikay Chunav 2023:सपा को छोडकर भाजपा में शामिल हुई अर्चना वर्मा!! सपा मुखिया अखिलेश यादव को दिया बडा झटका

सचिन तेंदुलकर के पास 10 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियों

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (sachin tendulkar)के पास बंगले के अलावा उन्हें लग्जरी गाड़ियों का भी खूब शौक है. उनके पास एक से बढ़कर एक गाड़ियां हैं. उनकी पहली गाड़ी मारुती 800(Maruti 800) थी. लेकिन इस कार के बाद उन्होंने कई सारी लग्जरी गाड़ियां खरीदीं. सचिन(sachin) फिलहाल 20 करोड़ की कार में घूमते हैं. सचिन की लग्जरी (luxuries)गाड़ियों कि में फरारी 360 Moden, BMWi8, BMW7 series 750Li M sport, Nisaan GT-R , Audi Q7, BMW M6 Gran Coupe और BMW M5 30 Jahre हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button