खेलन्यूज़

World Cup 2023: बांग्लादेश टीम में आया भूचाल, शाकिब अल हसन पर उंगली उठाना एलन डोनाल्ड को पड़ा भारी, अपने पद से इस्तीफा देंगे एलन डोनाल्ड

World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ मैच में श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज time out हो गए थे। मैच के बाद टीम के तेज गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने कप्तान शाकिब अल हसन की आलोचना की थी। कप्तान की आलोचना करना दक्षिण अफ्रीका (south Africa) के महान गेंदबाज रहे डोनाल्ड पर भारी पड़ गया है।
बांग्लादेश का विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टीम का चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (champion trophy) के लिए भी क्वालीफाई करना बेहद मुश्किल दिख रहा है। इस बीच श्रीलंका (srilanka) के खिलाफ उसके मुकाबले में जमकर बवाल भी हुआ। कप्तान शाकिब अल हसन ने एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ time out की अपील की और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। इस विवाद पर बांग्लादेश (Bangladesh) के तेज गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड ने उंगली उठाई थी। अब उन्होंने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मुकाबले से पहले Team meeting में यह जानकारी दी।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News। Sports News Cricket World Cup 2023 Bangladesh vs Sri Lanka

डोनाल्ड ने क्या कहा था?

श्रीलंका और बांग्लादेश (srilanka and Bangladesh) के मुकाबले के ठीक बाद होटल में एलन डोनाल्ड ने एक इंटरव्यू किया था। क्रिकब्लॉग को उस इंटरव्यू में साउथ अफ्रीका (south Africa) के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे डोनाल्ड ने कहा, ‘मैं यह देखकर काफी निराश था। मैं समझ सकता हूं कि शाकिब ने मौका देखा। उनके शब्द थे- मैं जीतने के लिए सब कुछ कर रहा था। आप मेरी आवाज से समझ सकते हैं कि मुझे यह पसंद नहीं है। मुझे देखना मेरे लिए काफी मुश्किल था।’

बोर्ड ने स्पष्टीकरण तो दिया इस्तीफा

BCC ने 6 नवंबर को दिल्ली में विश्व कप (World cup) मैच के बाद एंजेलो मैथ्यूज के time out पर उनकी टिप्पणियों के लिए बांग्लादेश टीम (team Bangladesh) के तेज गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड से स्पष्टीकरण मांगा था। उसके कुछ घंटे बाद ही डोनाल्ड के पद छोड़ने की खबरें आ गईं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड कप (world cup) के ठीक बाद डोनाल्ड बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच का पद छोड़ देंगे। टीम को अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 11 नवंबर यानि शनिवार को खेलना है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh cricket board) के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा- हां, उन्होंने (डोनाल्ड) टीम मीटिंग के दौरान हमें सूचित किया कि वह इस विश्व कप (world cup) के बाद हमारे साथ नहीं रहेंगे।’ 57 साल के डोनाल्ड मार्च 2022 में बांग्लादेश टीम (team Bangladesh) के तेज गेंदबाजी कोच बने थे। पिछले वर्ष हुए T20 विश्व कप (World cup) के लिए डोनाल्ड को BCB ने टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था. मगर गेंदबाजी में आए सुधार के बाद डोनाल्ड का कार्यकाल वनडे विश्व कप (Oneday world cup) तक बढ़ा दिया गया. हालांकि विश्व कप (worldcup) के बाद बांग्लादेश का कोचिंग स्टाफ पूरी तरह से बदले जाने की आशंका है.

Read More News: Latest Hindi News Madhya Pradesh | Madhya Pradesjh Samachar Today in Hind

डोनाल्ड और शाकिब के बीच हुए विवाद

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh cricket team) श्रीलंका के साथ हुए मुकाबले के बाद से विवादों में घिरा हुआ है. रिपोर्ट्स की मानें तो शाकिब अल हसन के मैथ्यूज को time out करने को लेकर भी डोनाल्ड खफा हो गए. इस मुद्दे पर शाकिब अल हसन और donald के बीच बहस होने की भी खबर है. इतना ही नहीं डोनाल्ड से BCB ने इस बारे में सफाई भी मांगी है. बता दें कि विश्व कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. बांग्लादेश विश्व कप (Bangladesh world cup) में 8 में से महज 2 ही मुकाबले जीत पाया है और वह semifinal की रेस से बाहर हो चुका है. बांग्लादेश (Bangladesh) के सामने चुनौती है कि वो किस प्रकार से points table के टॉप 8 में बना रहे. यदि बांग्लादेश आखिरी मुकाबले भी गंवा देता है तो फिर वह टॉप 8 से भी बाहर हो जाएगा. ऐसे में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम पाकिस्तान (cricket team Pakistan) में खेली जाने वाली ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का हिस्सा नहीं बन पाएगी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button