न्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

UP Nikay Chunav 2023:सपा को छोडकर भाजपा में शामिल हुई अर्चना वर्मा!! सपा मुखिया अखिलेश यादव को दिया बडा झटका

Nikay chunav news: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पहली बार नगर निगम का चुनाव होने जा रहा है, चुनाव से पहले ही वहां बड़ा राजनीतिक में उलटफेर होती नजर आई. अर्चना वर्मा जिन्हें Samajwadi Party ने मेयर का प्रत्याशी बनाया था उन्होंने अब BJP का दामन थाम लिया है. अर्चना वर्मा उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुई हैं.

पूर्व राज्यमंत्री राममूर्ति सिंह वर्मा की पुण्यतिथि पर अर्चना वर्मा ने Samajwadi Party को बडा झटका दिया है राममूर्ति सिंह वर्मा की बहू हैं अर्चना वर्मा सपा ने उन्हें मेयर का टिकट भी दे दिया था लेकिन उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव को तगड़ा झटका देते हुए उन्होंने BJPका दामन थामा थाम लिया. किसी ने सोचा भी नही था कि ऐसा कुछ होगा. क्योकि दोपहर तक अर्चना वर्मा SP नेताओं और कार्यकर्ताओ के साथ अपने आवास पर पुण्यतिथि कार्यक्रम मे शामिल हुई थी. लेकिन ने 23 अप्रैल 2023 यानी रविवार को लखनऊ स्थित BJP के मुख्यालय पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.(Uttar Pradesh news)

डिप्टी मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने सदस्यता ग्रहण कराई
उत्तर प्रदेश के डिप्टी मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई और पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दीं. इस मौके पर भाजपा के कई अन्य नेता भी शामिल रहे.(lucknow news)

कौन हैं अर्चना वर्मा??

जानकारी के लिए बता दें कि अर्चना वर्मा (archana verma)समाज से ताल्लुक रखती हैं और अखिलेश सरकार में मंत्री रहे स्वर्गीय राममूर्ति सिंह वर्मा की बहू हैं. अर्चना शाहजहांपुर (shahajanpur)की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. वह साल 2005 और 2015 में जिला पंचायत सदस्य चुनी गई थीं. साल 2006 में वह शाहजहांपुर जिले की जिला पंचायत अध्यक्ष रहीं. वहीं अर्चना वर्मा के पति राजेश वर्मा साल 2022 के विधानसभा चुनाव में ददरोल सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं सपा सरकार में मंत्री रहे और अर्चना वर्मा के ससुर राममूर्ति सिंह वर्मा 4 बार विधायक रहे, इसके अलावा वे 2 बार शाहजहांपुर लोकसभा सीट से 2 बार सांसद भी चुने गए थे.

Read Also: गिरफ्तार खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थन में उतरा एसजीपीसी

Samajwadi Party में मचा हड़कंप

लखनऊ जाने से पहले फोन पर ही सारी बातें हो गई थी। इसके बाद ही अर्चना वर्मा यहां से निकलीं। लेकिन दूसरी तरफ SP के नेताओं को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी. लेकिन शाम होते ही खबर आई कि अर्चना वर्मा लखनऊ पहुंच गई हैं. इसके बाद SP में खलबली मच गई। पार्टी ने कई बार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन सभी रास्ते विफल रहे। करीब 4.30 बजे BJP प्रदेश कार्यालय में अर्चना वर्मा ने पार्टी की सदस्याग्रहण कर ली।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button