Live UpdateSliderSocial Mediaक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़

Elvish Yadav Venom Case: एल्विश यादव का फिर कसा जा सकता है शिकंजा, FSL रिपोर्ट आते ही बड़ी एल्विश की मुश्किलें

Elvish Yadav Venom Case | The screws can be tightened again on Elvish Yadav

Elvish Yadav Venom Case: बड़ी सकती है एल्विश यादव की मुश्किलें सांपों के जहर की सप्लाई के मामले में फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री की रिपोर्ट आ गई है। बिग बॉस विनर एल्विश यादव पर पिछले दिनों नोएडा की रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई का आरोप लगा था। मामले में सपेरों को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से मिले सापों के जहर केस की रिपोर्ट सामने आई है।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एल्विश यादव पर फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री (FSL) की रिपोर्ट आ गई है। रेव पार्टियों में सांपों के जहर की सप्लाई मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद बिग बॉस फेम एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। फेमस यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव पर गिरफ्तारी की तलवार लटकती दिख रही है। रेव पार्टियों में सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में सबसे बड़ा खुलासा हो गया है। नोएडा पुलिस ने सपेरों से बरामद जहर की जांच के लिए जयपुर एफएसएल को सैंपल भेजे थे। एफएसएल रिपोर्ट में कोबरा- करैत प्रजाति के सांपों का जहर पाया गया है।

Also Read: Crime News Update | News Watch India

बॉस फेम एल्विश यादव समेत सपेरों के खिलाफ नोएडा सेक्टर 49 थाने में FIR दर्ज कराई गई थी। भाजपा की सांसद मेनका गांधी के NGO पीपल फॉर एनिमल की तरफ एल्विश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने सपेरों को गिरफ्तार कर लिया था। जिनके पास से भारी मात्रा में जहर बरामद किया गया। इस जहर की जांच के लिए एफएसएल में सैंपल भेजे गए थे। सांप तस्करी और नोएडा रेव पार्टी मामले में जांच जारी है। पिछले साल नवंबर में आरोपियों को रिमांड में लेने के बाद नोएडा पुलिस ने एल्विश से लंबी पूछताछ की थी। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने कई खुलासे किए।

रेव पार्टियों में सांप का जहर

आरोपियों से पूछताछ के बाद यें मामला सामने आया था कि U-Tuber एल्विश यादव की पार्टियों में बदरपुर से सांप की सप्लाई की जा रही थी। इस मामले में पूछताछ के दौरान आरोपी राहुल ने खुलासा किया था कि वह रेव पार्टियों में सांप और जहर का इंतजाम करता था। मांग के अनुसार सपेरे से लेके ट्रेनर और बाकी चीजें उपलब्ध कराई जाती थी। राहुल ने खुलासे के वक्त पुलिस को कुछ अन्य आरोपियों के नाम भी बताए थे, जो रेव पार्टियों में बीन प्रोग्राम और सांपों का खेल करवाते थे। उनमें से कुछ ऐसे भी थे, जिनका एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया से कनेक्शन था। इसी खुलासे के बाद से पुलिस पूरे केस का पता लगाने में जुटी थी।

करैत सांप का मिला जहर

मेनका गांधी के NGO ने दावा किया है कि बिग बॉस विनर एल्विश यादव नोएडा में रेव पार्टी करता था। पुलिस ने PFA की शिकायत पर एल्विश की रेव पार्टी करने वाली जगह पर छापेमारी कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 9 जहरीले सांप बरामद किए गए थे। इन सपेरों से बरामद किए गए सैंपल सांप का जहर ही निकला। फॉरेंसिक साइंस लैबोरेट्री की रिपोर्ट बताती हैं कि जहर करैत प्रजाति के सांप का है। आपको बता दे कुछ लोग इस सांप को इंडियन कोबरा से भी ज्यादा जहरीला बताते है।

आपको बता दें1 नवंबर 2023 को एक स्टिंग में पीपुल फॉर एनिमल और नोएडा पुलिस ने 5 सपेरों को अपनी हिरासत में लिया था। उनके कब्‍जे से 9 जहरीले सांप और 20 मिलीलीटर जहर बरामद हुआ था। पकड़े गए सांपों में पांच कोबरा, एक अजगर, 2-2 मुंहे सांप और एक रैट स्‍नेक था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button