न्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

महाराष्ट्र में खेल बाकी है — उद्धव ठाकरे के बोल को समझिये

Political News: राजनीति में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। कौन कब पलटी मारे और कौन राजयोग का सहभागी बन जाए यह भी कौन जानता है। जिसकी नियति में जो लिखा है उसे भी कौन टाल सकता है ! यह भी सच है कि आज पुरुषार्थ से कोई आगे नहीं बढ़ता। तिकड़मी खेल से आदमी आगे बढ़ता है और फिर उसी तिकड़म में खुद भी फंसता हैं। शास्त्र भी यही कहता है -जैसा बोओगे वैसा ही काटोगे। लेकिन इंसान रुकता कहाँ ? उसकी फितरत तो कुछ और ही होती है। और राजनीति जो ठगी और झूठ पर आधारित होती है उसी में जनता जनार्दन लोट -पॉट होती रहती है। यही मौजूदा समय का लोकतंत्र हैं। जिसे कहने के लिए संविधान से संचालित किया जाता है। महाराष्ट्र में ऐसा ही हो रहा है। लेकिन लगता है कि अब समय का पहिया फिर से घूमने को तैयार है।


उद्धव ठाकरे आजकल पूरे रौ में हैं। प्रदेश भर का भ्रमण कर रहे हैं। वे मान गए हैं कि शिंदे ने उसके साथ जो किया यह तो धोखा था लेकिन बीजेपी ने जो किया वह कलंक ही है। सारे खेल बीजेपी ने किये और यह सब सिर्फ राजनीति करने के लिए। शिवसेना को ख़त्म करने के लिए। रविवार को उद्धव ठाकरे ने को बाते कही उस पर गौर करने की जरूरत है। ठाकरे ने कहा कि पकिस्तान से भी पूछोगे कि शिवसेना किसकी है तो वह भी सच बता देगा लेकिन हमारे चुनाव आयोग को मोतियाबिंद हो गया है। उसको नहीं दिखेगा। लेकिन यह तो छत्रपति शिवाजी का महाराष्ट्र है। पूरा देश और राज्य देख रहा है।(Uddhav thackeray news )


जलगांव के पाचोरा में एक सभा को सम्बोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि खेल देखिये .सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले पर बात की तो उसके पीछे सीबीआई लगा दी गई। मलिक ने साफ़ -साफ़ ही कहा है कि इस हमले के लिए गृह मंत्रालय जिम्मेदार हैं। अब शाह का रहे हैं कि मलिक आज क्यों बोल रहे हैं ? जब राज्यपाल थे तब क्यों नहीं बोले ?मलिक ने यह भी कहा कि इसकी सुचना उन्होंने पीएम मोदी को दी थी तब वे जिम कार्बेट में शूटिंग कर रहे थे। लेकिन जब बात हुई तो पीएम ने कहा था कि इस बारे में किसी से बात मत करो। उद्धव ने कहा कि अभी तीन दिन पहले ही पूंछ में फिर से आतंकी हमला हुआ और हमारे पांच जवान शहीद हो गए। लेकिन उस वक्त भी गृह मंत्री कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे थे। देश यह सब देख रहा है।(Maharastra latest news)


उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि कुछ,लोग कह रहे थे विरोधी लोग सभा में घुसेंगे। ऐसे सभी लोगों को बिल से निकलकर सियासत में धूल चटाएंगे। जैसे शिंदे सेना को घोड़े पर चढ़ाया था उसी तरह आज इनको नीचे उतारने का वक्त आ गया है। जिन लोगों ने भगवा को कलंक लगाया है उसे तो हटाएंगे ही अब इनको गड़ना भी है। ये सरकार संकट है। अपनी मशाल से इनका सिंहासन जला देंगे।

Read also: गिरफ्तार खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थन में उतरा एसजीपीसी


उद्धव के इस हुंकार से सभा में जयकार के नारे लगते रहे। तालियां बजती रही और बीजेपी के खिलाफ खूब नारे भी लगे। लेकिन उद्धव यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव कभी भी हो सकते हैं। आज भी हम तैयार हैं। मामला सुप्रीम कोर्ट में है और हमें उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा। उसके बाद कभी भी कुछ हो सकता है। ठाकरे ने कहा कि ये लोग हम पर आरोप लगते हैं कि हमने अपने घर से सरकार चलाई। हाँ हमने अपने घर से सरकार चलाई लेकिन आप एक जगह से दूसरी जगह घूमते हुए भी उस तरह से नहीं चल सकते। हम यहां राजनीति नहीं लोगों की सेवा करते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button